दरभंगा। एम.एल.एस.एम. कॉलेज दरभंगा। 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ श्रीमती मंजू चतुर्वेदी ने आईकॉनिक सप्ताह के अंतर्गत रक्तदान जागरूकता प्रतियोगिता के आधार पर आइकॉन ऑफ द वीक घोषित किए गए चार सफल छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया ।

साथ ही इस अवसर पर बी.ए. प्रतिष्ठा शैक्षणिक सत्र 2020-23 की एक छात्रा सुश्री रश्मि कुमारी को महाविद्यालय परिसर में उनके द्वारा शैक्षणिक सत्र में किए गए उल्लेखनीय क्रियाकलापों से प्रेरित होकर उन्हें पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। ज्ञातव्य हो कि राज्य एड्स नियंत्रण समिति के दिशा निर्देशन एवं महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई रेड रिबन क्लब के तत्वावधान में स्वैच्छिक रक्तदान के प्रति युवाओं में जागरूकता एवं प्रचार-प्रसार हेतु वर्चुअल माध्यम से दिनांक 10 जनवरी 2022 से 16 जनवरी 2022 तक न्यू इंडिया @ आजादी का अमृत महोत्सव -2022 अभियान के तहत आईकॉनिक सप्ताह का आयोजन किया गया था। इसके अंतर्गत कुल 5 विधाओं पोस्टर निर्माण, मास्क निर्माण, पेंटिंग, निबंध-लेखन और वाद-विवाद प्रतियोगिता परीक्षाएं आयोजित की गई।

उपर्युक्त विधाओं में शामिल प्रतिभागियों को प्राप्तांक के आधार पर प्रथम पुरस्कार आइकॉन ऑफ द वीक के लिए बी.ए.ऑनर्स, सत्र 2020-23 की छात्रा सुश्री स्मृति को आइकॉन ऑफ द वीक रनर्स अप -1 के लिए आइ.ए., सत्र – 2021-23 की छात्रा दीक्षा चौधरी और बी.ए.ऑनर्स, सत्र 2019-22 की छात्रा प्रीति मिश्रा को संयुक्त रूप से प्रदान किया गया। आइकॉन ऑफ द वीक ऑफ -2 के लिए सत्र 2021-23 के छात्र नीतीश कुमार को पुरस्कृत किया गया। साथ ही, बी.ए. शैक्षणिक सत्र 2020- 23 की छात्रा रश्मि कुमारी को उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉक्टर श्रीमती मंजू चतुर्वेदी ने पुरस्कृत एवं सम्मानित किए गए सभी छात्र- छात्राओं को इस अवसर पर बधाइयां दी।

कार्यक्रम समन्वयक एवं नोडल पदाधिकारी डॉ.कालिदास झा ने सभी पुरस्कृत छात्र छात्राओं को शुभकामना देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने यह भी कहा कि महाविद्यालय के छात्र छात्राओं में सकारात्मक सोच को प्रोत्साहन देने के लिए और उनकी सक्रियता को बढ़ाने के लिए महाविद्यालय स्तर पर और भी कार्य किए जाने हैं। सभी छात्र छात्राएं इस अवसर पर सामाजिक एवं राष्ट्रीय विकास में सक्रिय रुप से भाग लेने के लिए निश्चय ही प्रेरित होंगे।