#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर, 18 अगस्त, हक दो वादा निभाओ अभियान के तहत भाकपा माले द्वारा आगामी 22 अगस्त को ताजपुर अंचल-प्रखंड पर होने वाला विशाल प्रदर्शन की तैयारी के लिए रविवार को रहीमाबाद के मुर्गियाचक में बैठक किया गया‌। इसमें 6 हजार रूपये से कम मासिक आय बनाने के लिए महिला-पुरूषों का फार्म भरा गया तथा भूमि, 5 डिसमिल जमीन, पक्का मकान के लिए भी फार्म भरा गया।

(घर, आफिस, स्कूल, कालेज, क्लिनिक, अस्पताल हो या फिर होटल, रेस्टोरेंट सबसे सुरक्षित और सुगंधित सफाई बस रियल फिनाइल जेब्रा ब्रांड के साथ।
सबसे सस्ता सबसे सुरक्षित। संपर्क करें मोबाइल संख्या +919031310685)

प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में शामिल होने का भी निर्णय लिया गया। प्रदर्शन में मनरेगा में 2 सौ दिन काम, दाखिल-खारिज, एलपीसी, परिमार्जन में भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, वृद्धा, विधवा व दिव्यांग पेंशन 4 सौ रुपये से बढ़ाकर 3 हजार रुपये करने का मांग भी जोरदार तरीके से उठाया जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए माले प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि जिस प्रकार जाति जनगणना के बाद नीतीश कुमार जी ने आर्थिक सर्वे के आधार पर उन्होंने कहा था कि बिहार में 94 लाख परिवार हैं जो 6 हजार रुपए से कम मासिक आय में अपना जीवन जी रहे हैं, उनके आर्थिक उत्थान के लिए 2-2 लाख रुपये प्रति परिवार देने का वादा किए थे। इसमें 6 हजार रूपये का मासिक प्रमाण-पत्र मांगा जा रहा है लेकिन अंचल 6 हजार से कम का आय प्रमाण-पत्र बनाने को तैयार नहीं है। इन तमाम मुद्दों पर प्रशासन से शासन तक को घेरा जाएगा।

मौके पर मो० गुलाब, रूकसाना प्रवीन, मो० शकील, मो० सितारे, रुकसार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।