#MNN@24X7 दरभंगा आज डा एपीजे अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान, दरभंगा में जिला उद्योग केन्द्र, दरभंगा एवं डी सी ई, दरभंगा के स्टार्ट-अप सेल के संयुक्त तत्वावधान में स्टार्ट-अप आउटरिच प्रोग्राम के तहत सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य संस्थान की छात्राओं में बिहार सरकार के द्वारा स्व-रोजगार से संबंधित विभिन्न सुविधाओं के लाभों से अवगत कराना था। ज्ञातव्य हो की सरकार के द्वारा स्टार्ट-अप आउटरिच प्रोग्राम के तहत राज्य में उद्यमिता को बढ़ावा देना है। साथ ही एमएसएमई सेक्टर के विकास को गति देना है।

इस अवसर पर उद्योग विभाग की ओर से अभिकेयर्स के फाऊण्डर अभिमन्यु आजाद, आर्या गो कैब के को-फाऊण्डर चेतन कुमार चन्दन, इन्फो ऐरा सॉफ्टवेयर सर्विसेस प्रा लि के फाऊण्डर राहुल राज, स्टार्ट-अप कॉडिनेटर, दरभंगा से सूर्यप्रकाश, स्टार्ट-अप सेल इंचार्ज प्रो अंकित कुमार, स्टार्ट-अप स्टूडेन्ट प्रतिनिधि आशिष पाटिल एवं किशन सेठ और सामाजिक कार्यकर्त्ता, दरभंगा से इंदिरा कुमारी के द्वारा पीपीटी के माध्यम से छात्राओं को स्टार्ट-अप से संबंधित महत्वपूर्ण बिन्दुओं की जानकारी साझा की गई।

कार्यक्रम के दौरान स्टार्ट-अप आईडिया स्पीच का आयोजन किया गया, जिसमें प्रिती कुमारी, सत्र 2020-24 (कम्फ्यूटर साईन्स) को प्रथम, स्वेता, सत्र 2021-25 (कम्फ्यूटर साईन्स) को द्वितीय एवं खुशबू कुमारी, सत्र सत्र 2021-25 (कम्फ्यूटर साईन्स) को तृतीय स्थान के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत में संस्थान के निदेशक डॉ संतोष कुमार ने जिला उद्योग केन्द्र, दरभंगा से आए सभी अतिथियों का स्वागत किया। साथ ही छात्राओं को इस कार्यक्रम से अधिक से अधिक प्रेरणा लेने हेतु प्रेरित किया।कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन ट्रैनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट विभाग के इंचार्ज डॉ रश्मि कुमारी ने किया। इस अवसर पर संस्थान की छात्राओं ने काफी संख्या में बढ़ – चढकर भाग लिया।