#MNN@24X7 समस्तीपुर, उजियार पुर प्रखंड के विरनामा तुला पन्चायत अन्तर्गत वार्ड नंबर 16 का हर घर नल का जल योजना करीब तीन महीने से बन्द है। बन्द का कारण पूर्व के वार्ड प्रबन्धन समिति द्वारा मनमाने ढंग और अनियमितता पूर्ण तरीके से राशि की निकासी करने, वार्ड के 165 कनेक्शनधारियो से प्रति कनेक्शनधारियो से 30 रूपये वसूली कर लाखों रूपये का गबन करने, वर्तमान अनुरक्षक का बकाया करीब 80 हजार रुपये का भुगतान नहीं करने, वार्ड सभा में वार्ड सदस्य द्वारा आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत नहीं करना है।

प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि पन्चायत के 16 नम्बर वार्ड में वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति की कभी नियमानुसार बैठक नहीं की गई और मनमानी तरीके से चेक काट कर राशि की निकासी की गई और आपस में लाखों रूपये का बंटवारा कर सरकारी राशि का गवन किया गया है। तीन महीने से लोगों को नल का जल योजना का पानी नहीं मिल रहा है लोग दूर-दूर से पानी ढोने को विवश है। वर्तमान वार्ड सचिव शिव नन्दन राय पर अवैध रूप से चेक काट कर राशि की निकासी करने का दवाब बनाया जा रहा है जिनके इन्कार करने और पूरा आय-व्यय का हिसाब की मांग करने का मामला गरमा गया।

भाकपा माले नेता महावीर पोद्दार ने समस्तीपुर जिला समाहर्ता महोदय से मांग किया है कि इस वार्ड का हर घर नल का जल योजना की पूरी जांच किसी सक्षम पदाधिकारी से कराया जाय और सरकारी लाखों रुपये के गवन की जांच कर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाय एवं नल जल योजना को जनहित में चालू कराया जाय।