दरभंगा 11 अगस्त 2022, भाकपा (माले) की दरभंगा जिला कमिटी के बैनर तले आजादी के 75वीं वर्षगाँठ के अवसर पर तिरंगा झंडा के साथ ‘आजादी बचाओ’ मार्च का आयोजन किया गया। मार्च की शुरुआत कर्पूरी चौक से हुई और टावर चौक, लहेरियासराय पर संकल्प पत्र के सामुहिक पाठ एवं शपथ ग्रहण से समापन हुआ।

संकल्प पत्र में भाकपा माले के नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम जन ने स्वाधीनता आंदोलन के दौरान अर्जित मूल्यों की रक्षा का, लोकतंत्र और संविधान बचाने का संकल्प दोहराया। स्वतंत्रता आंदोलन में शहीद हुए तमाम महापुरूषों को नमन करते हुए उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प सभा में उपस्थित सभी लोगों ने लिया। इस मौके पर गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया।

मौके पर उपस्थित भाकपा माले के राज्य कमिटी सदस्य सह इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज़ अहमद ने कहा कि ‘आज हमारे देश में साम्प्रदायिक ताकतें समाज को धार्मिक उन्माद में धकेल कर जनता के रोजी-रोटी, रोजगारों के मूल सवालों से ध्यान भटका कर अपने कॉरपोरेट आकाओं की जेब भरने में लगे हुए हैं। देशभक्ति की आड़ में भाजपा अपने साम्प्रदायिक मंसूबो को पूरा करने में लगी है। हम उनके असल मंसूबों को जनता के सामने लाकर लोकतंत्र की रक्षा करने सड़कों पर निकले हैं।

संकल्प सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा कि ‘ स्वाधीनता आंदोलन की जो गौरवशाली परंपरा हमें मिली हैं, उस परंपरा को आगे बढाने का आज निर्णायक वक़्त है । हमारा देश, इतिहास के उस दोराहे पर खड़ा है जहाँ से एक ओर देश को सांप्रदायिक-फासीवादी ताकतें नाजीवाद का देशी संस्करण हिन्दू राष्ट्र को साकार करने में लगी हैं, वहीं दूसरी तरफ देश के तमाम लोकतांत्रिक, प्रगतिशील लोग भगत सिंह, अम्बेडकर के सपनों का भारत बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हमारी लड़ाई स्वतंत्रता आंदोलन के शहीदों के सपनों का भारत बनाने के लिए अनवरत जारी रहेगी।’

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाकपा माले नेता कॉमरेड देवेंन्द्र कुमार ने की। तिरंगा यात्रा का नेतृत्व भाकपा माले के नगर सचिव सदीक भारती, आइसा जिला सचिव मयंक कुमार, जिला कमिटी सदस्य हरि पासवान आदि ने किया।

कार्यक्रम में भाकपा माले के जिला कमिटी सदस्य रामनारायण पासवान”भोला जी, शिवन यादव, केसरी कुमार, इंसाफ मंच के अकबर रज़ा, रिजावन आजाद, दिनेश मण्डल, विनोद कुमार सिंह, समीर , योगेंद्र राम, मुर्तजा अली आदि कई लोगों ने मार्च में हिस्सा लिया ।