#MNN24X7 दरभंगा, 01 जून, जिला निर्वाचन पदाधिकारी नगर पालिका-सह-जिलाधिकारी राजीव रौशन के निर्देश पर उनके कार्यालय कक्ष में कमतौल अहियारी के प्रेक्षक अशिम कुमार, कार्यपालक अभियंता आरडब्ल्यूडी फुलपरास की उपस्थिति में जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी राजीव कुमार झा द्वारा जाले नगर परिषद,नगर पंचायत घनश्यामपुर, बिरौल एवं कमतौल अहियारी के कुल 102 मतदान केंद्रों के लिए 10 प्रतिशत कर्मियों को सुरक्षित रखते हुए प्रति मतदान केंद्र 06 कर्मी के अनुपात से कुल 684 मतदान कर्मियों का रेंडमाइजेशन किया गया।
   
इसके साथ ही 70 दंडाधिकारीयों का भी रेंडमाइजेशन किया गया, जिनमे 9 सुरक्षित दंडाधिकारी भी शामिल हैं, जो मतदान तिथि को पीसीसीपी एवं अन्य मजिस्ट्रेट के रूप में काम करेंगे।
   
प्रत्येक नगर निकाय के लिए एक-एक महिला मतदान केंद्र बनाया गया है (जो पिंक मतदान केंद्र के नाम से जाना जाएगा) और इसके लिए एक अतिरिक्त मतदान केंद्र के कर्मी सुरक्षित रखे गए हैं, यानी चारों नगर निकाय के लिए महिला मतदान कर्मियों की 8 टीम बनाई गई है।
   
मतगणना 11 जून 2023 को बाजार समिति शिव धारा में कराई जाएगी।
    
मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद एवं वार्ड पार्षद के लिए प्राप्त मतों की गिनती हेतु जाले नगर परिषद के  के मुख्य पार्षद के लिए प्राप्त मतों की गिनती के लिए चार टेबल, उप मुख्य पार्षद पद के मतों की गिनती के लिए चार टेबल एवं वार्ड पार्षद के मतों की गिनती के लिए चार टेबल बनाए गए हैं। जबकि घनश्यामपुर बिरौल एवं कमतौल अहियारी नगर पंचायत के मुख्य पार्षद पद के लिए दो-दो, उप मुख्य पार्षद पद के लिए दो-दो एवं वार्ड पार्षद के मतों की गिनती के लिए दो-दो टेबल बनाए गए हैं। 5 टेबल सुरक्षित रखा गया है इस प्रकार कुल 35 टेबल के लिए 105 मतगणना प्रेक्षक, 105 मतगणना सहायक एवं 105 माइक्रो ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं, जिनका रेंडमाइजेशन किया गया।
  
इस अवसर पर उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी राजीव कुमार झा, उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार, आईटी प्रबंधक संजय कुमार सहनी एवं संबंधित उपस्थित थे।