#MNN@24X7 नालंदा बिहार के नालंदा में जबरन देह व्यापार के धंधे की सूचना पर 112 आपातकाल सेवा की पुलिस ने दो महिला और 3 पुरुष को आपत्तिजनक हालत में हिरासत में लिया है. बिहार थाना क्षेत्र के पटेल नगर मोहल्ले स्थित एक निजी मकान में गुप्त सूचना के आधार पर 112 आपातकाल सेवा की टीम छापेमारी करने पहुंची. यहां का नजारा देख पुलिस के होश फाख्ता हो गए. वहाँ से आपत्तिजनक हालत में दो महिला और 3 पुरुष को पुलिस ने पकड़कर बिहार थाना के हवाले कर दिया.

डायल 112 को मिली थी सूचना।

डायल 112 आपात सेवा की पुलिसकर्मी ने बताया कि कन्ट्रोल रूम से सूचना मिली कि नगर थाना क्षेत्र के पटेल नगर मोहल्ला में लड़की को लाकर देह व्यपार का धंधा कराया जा रहा है. सूचना के बाद पटेल नगर मोहल्ला स्थित मकान में छापेमारी की गई तो मौके से 2 महिला और 3 पुरुष को हिरासत में लिया गया. मौके से आपत्तिजनक समान भी बरामद किए गए. इस मामले में चौंकने वाला पहलू यह है कि नगर थाना से महज 200 मीटर की दूरी पर कई महीनों से देह व्यापार का धंधा चल रहा था. बिहार थाना की पुलिस को इसकी भनक तक नहीं था.

*होटल में चल रहा था देह व्यापार* ऐसा ही एक मामला सूत्रों के हवाले से लहेरी थाना क्षेत्र स्थित निजी बस अड्डा के पीछे एक होटल का है. बताया गया हैं कि जब पीड़िता ने इस बात की जानकारी स्थानीय थाना को दी तो कोई सुनता नहीं है और पीड़ित परिवार पुलिस की कार्यशैली से देह व्यापार के धंधे में लिप्त लोगों से बचने के लिए कई बार पहचान छुपाकर पुलिस को कॉल भी की. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. फिलहाल सभी को बिहार थाना पुलिस के हवाले कर दिया है.

“नगर थानाध्यक्ष नीरज कुमार के माध्यम से 112 पर कॉल आया था कि यहां लड़कियों से गलत धंधा कराया जा रहा है. उसी सूचना के आधार पर यहां पहुंचकर छापेमारी की गई है. यहां सही में ऐसा ही पाया गया.”- निभा कुमारी, महिला सिपाही, 112.