#MNN@24X7 ग्रेटर नोएडा भारत में अवैध तरीके से घुसने वाली पाकिस्तानी सीमा गुलाम हैदर के भविष्य को लेकर कई सवाल खड़े हैं।सीमा का पबजी गेम खेलने के दौरान ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा से संपर्क हुआ।कुछ दिन बाद दोनों ने नंबर एक्सचेंज किए।इसके बाद दोनों में प्यार हो गया।फिर प्यार परवान चढ़ा। सीमा और सचिन नेपाल में मिले और समय बिताया।सीमा और सचिन ने साथ रहकर जीवन बिताने का निर्णय लिया।सीमा अपने चार बच्चों को लेकर नेपाल के रास्ते बस से ग्रेटर नोएडा आ गई।सीमा और सचिन का कहना है कि वे नेपाल के मंदिर में शादी कर चुके हैं।अब सीमा को लेकर पाकिस्तान के कराची के थाने में एक तहरीर दी गई है।ये तहरीर सीमा के पति गुलाम हैदर के परिवार वालों ने दी है।

इस तहरीर में सीमा के पति के परिजनों ने कहा है कि उन्हें गुलाम हैदर ने सऊदी अरब से फोन कर कहा कि मेरा बीवी और बच्चों से संपर्क नहीं हो रहा है, कराची जाकर देखो कि क्या मामला है।इसके बाद वहां जाकर पता किया तो वहां सीमा और बच्चे नहीं थे।सीमा मकान मालिक से ये कहकर चली गई कि गांव जाकर अपने लिए घर लेना है, कुछ दिन में वापस आ जाऊंगी, लेकिन सीमा वापस नहीं आई।

सीमा का कहना है कि उसका पति गुलाम हैदर साल 2019 में सऊदी अरब चला गया था, तब से वापस नहीं आया।गुलाम हैदर ने सीमा से दूसरी शादी की थी।गुलाम की पहली शादी से दो बच्चे हुए।इसके बाद सीमा से शादी कर दोनों के चार बच्चे हुए।इन चार बच्चों को सीमा अपने साथ लेकर ग्रेटर नोएडा आई है।

सीमा का कहना है कि उसका पति गुलाम हैदर मारपीट करता था।बहुत ज्यादा प्रताड़ित करता था।साल 2019 में जब गुलाम हैदर सऊदी चला गया।इसके बाद कोरोना के समय उसे बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा।वह मोबाइल पर पबजी गेम खेलती थी।

सीमा का कहना है कि हालांकि हम जानते थे कि ये बहुत मुश्किल होने वाला है, क्योंकि मामला भारत-पाकिस्तान का था।इसके बाद भी हमने सोचा कि कोशिश तो करते है।हमने धीरे-धीरे पैसे जुटाने शुरू कर दिए।अपने और बच्चों के पासपोर्ट तैयार कराए।वीजा नहीं मिला तो ट्रैवल एजेंट से पता किया कि भारत कैसे पहुंच सकती है।इसके बाद करीब डेढ़ साल तक पूरी जानकारी करती रही।

सीमा का कहना है कि वो पहली बार सचिन से मिलने नेपाल पहुंची थी।अपने बच्चों को बहन के यहां छोड़ आई थी।एक हफ्ते तक नेपाल में सचिन के साथ रही।वहां मंदिर में शादी की।इसके बाद पाकिस्तान वापस गई।फिर दोबारा जमीन बेचकर पैसे जुटाए और बच्चों को लेकर ग्रेटर नोएडा आ गई। ग्रेटर नोएडा आने के बाद जब पुलिस को पता चला तो पुलिस ने हमें और सचिन को गिरफ्तार कर लिया।कुछ दिन बाद कोर्ट ने रिहाई के आदेश दे दिए।

(सौ स्वराज सवेरा)