नाला उड़ाही राशि की बंदरबांट की जांच व कारवाई हो- माले।

युद्धस्तर पर नाला उड़ाही शुरू हो अन्यथा वर्षांत भर जलमग्न रहेगा शहर की सड़कें एवं मुहल्ला

#MNN@24X7 समस्तीपुर, 30 जून,
मानसून की पहली ही बारिश ने समस्तीपुर नगर निगम की वर्षात पूर्व तैयारी का पोल खोलकर रख दिया है। मुख्यालय का कोई ऐसा सड़क एवं मुहल्ला बचा नहीं जहां जलजमाव हुआ नहीं। ये बातें भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने रविवार को जलजमाव क्षेत्रों का भ्रमण करने के बाद प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है।

उन्होंने कहा है कि मानसून की पहली ही बारिश में मुख्यालय की सड़कें एवं मुहल्ला मसलन काशीपुर, बारह पत्थर, गायत्री कंप्लेक्स, विवेक-विहार, आजादनगर, आदर्शनगर, सोनवर्षा, बाजार क्षेत्र आदि घंटों जलमग्न रहा। इस दौरान राहगीरों एवं वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई स्थानों पर नाला का स्लैब टूटे रहने के कारण जलमग्न नाला में गिरकर राहगीरों एवं वाहन चालकों को घायल होने की जानकारी मिली है।

उन्होंने कहा कि नाला उड़ाही की नाम पर नगर निगम में करोड़ों रूपये बंदरबांट हो गया लेकिन कायदे से नाला उड़ाही नहीं किया गया। इसकी जांच कर दोषियों पर कारवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे खुद नगर आयुक्त को आवेदन कर टूटे स्लैब बदलने एवं नाले का उड़ाही करने की मांग किये थे लेकिन नगर निगम द्वारा सिर्फ स्लैब लगाने एवं नाले की सफाई के नाम पर खानापूर्ति किया गया। माले नेता ने युद्धस्तर पर टूटे स्लैब को बदलने एवं नाले की उड़ाही शुरू करने की मांग की अन्यथा नगर निगम के खिलाफ आंदोलन चलाने की घोषणा की है।