9431822490 पर कॉल करने पर सदर थाना ने कहा- ऐसी घटनाएं रहती है घटती, गृहस्वामी खुद करें घर की रक्षा।

#MNN@24X7 दरभंगा- पूर्व अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष सह सेवानिवृत्त शिक्षक प्रो० हिमांशु शेखर के दरभंगा स्थित लक्ष्मीसागर, छपकी-पररी आवास पर भीषण चोरी की कोशिश हुई। 2-3 की संख्या में पहुंचे चोर ने दूसरी मंजिल का ताला तोड़ सारा सामान कैंपस में बाहर निकाला। जिस दौरान सिलिंडर गिरने से गृहस्वामी की नींद टूट गयी जिसके बाद कैंपस में अधिकांश सामान छोड़ चोर भाग निकले। पुनः दोबारा चोरों ने किया घर पर धावा।

परिवार के सभी सदस्यों पर दूसरे राउंड में कैंपस में किया स्प्रे अटैक। स्प्रै अटैक के बावजूद गृहस्वामी ने मचाया हल्ला। जिसके बाद पुनः सारा सामान ले जाने में वो सफल नहीं हुए। गृहस्वामी के मुताबिक कुछ सामान लेकर भागने में सफल हुए चोर जिसकी आकलन की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद प्रो० शेखर सहित परिवार के सभी सदस्य डरे व सहमे हुए हैं। सुबह 6 बजकर 8 मिनट पर कबीरचक स्थित सदर थाना को मोबाइल नम्बर 9431822490 दूरभाष पर भी किया सूचित। बावजूद दूरभाष पर पुलिस ने कहा कि ऐसी घटनाएं रहती है घटती। अभी तो और बढ़ेगी घटना। ज्यादा फास्ट मत बनिये। खुद करिये अपने घर की रक्षा। जिसके बाद पुलिस ने गृहस्वामी की एक भी सुनी और डांट-डपटकर कॉल काट दिया।

प्रो० शेखर का कहना है कि महज 1-2 किलोमीटर के अंदर सदर थाना है और कभी नहीं होती है यहां पर गश्ती। ऊपर से पुलिस के इस रवैये से हमारी भावनाएं हुई है आहत। पता नहीं आगे कब किस घर का ताला टूट जाय और पुलिस सब कुछ जानते हुए भी मूकदर्शक बना रहे।