शिक्षाविदों में खुशी

#MNN@24X7 दरभंगा, शिक्षा के क्षेत्र में वैदिककालीन गौरव को अक्षुण्ण रखने के लिए अंतरराष्ट्रीय समरसता मंच
द्वारा संस्कृत विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई अखिल भारतीय संस्कृत हिंदी विद्यापीठ खम्हार, बेगूसराय के प्रधानाचार्य डॉ अशोक कुमार आजाद एवं सहायक प्राचार्य ओम प्रिय को वैश्विक शिक्षक रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर मंच द्वारा 8 सितंबर को दिल्ली में आयोजित वैश्विक समरसता संस्कृत समन्वय सम्मेलन के दौरान दोनों शिक्षाविदों को यह सम्मान दिया गया।

उक्त जानकारी देते हुए पीआरओ निशिकान्त ने बताया कि वैश्विक शांति और सुरक्षा, मानवाधिकार, राष्ट्रो के बीच मैत्रीपूर्ण विश्व बंधुत्व व पंचशील सिद्धांत को मजबूत करने के लिए गठित उक्त मंच ने उम्मीद जताई है कि दोनों शिक्षाविद सृजनशील समाज की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करेंगे। बताया गया कि नेपाल, भूटान व भारत की कई हस्तियां द्वारा संयुक्त रूप से अवार्ड का प्रमाणपत्र दिया गया। मंच के विभिन्न पदों को सुशोभित कर रहे नेपाल के प्रथम उपराष्ट्रपति न्यायमूर्ति परमानन्द झा, भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री किंजांग दोरजी, नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री उपेन्द्र यादव, नेपाल सरकार के उप सभामुख्य इन्दिरा राना मगर, नेपाल सरकार के प्रथम उपराष्ट्रपति के विशेष सलाहकार महावीर प्रसाद टोरडी मुख्य रूप से कार्यक्रम में मौजूद थे।
इधर सम्मान मिलने से विश्वविद्यालय कर्मियों के साथ साथ महाविद्यालय के शिक्षक डॉ ललन कुमार, डॉ विनय कुमार चौधरी, शिक्षकेत्तर कर्मी त्रिपुरारी झा, मीरा कुमारी एवं छात्र-छात्राओं ने दोनों शिक्षाविदों को बधाई दी है।