“नकली दरोगा बनाकर लोगों पर अपना अधिकार जमाया करता था. कई दिनों से यह घूम-घूम कर अवैध वसूली का भी काम किया करता था। जिसे कारगिल चौक से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी की पहचान संजय कुमार, साकसोहरा पटना का निवासी है, जिसे फिलहाल गिरफ्तार कर लाल घर भेज दिया गया है”
– सीताराम प्रसाद, थाना प्रभारी, गांधी मैदान, पटना।

#MNN@24X7 पटना, पटना में फर्जी दारोगा पकड़े जाने का मामला सामने आया है. असली पुलिस ने नकली दारोगा को गिरफ्तार कर लिया है. मामला पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र का है.

शुक्रवार को पटना के कारगिल चौक पर आम लोगों के बीच अपना धौंस जमा रहे थे साहब. एक युवक से उलझते देख वहां खड़ी ट्रैफिक पुलिस पहुंची. ट्रैफिक पुलिस ने विवाद का कारण पूछा तो दरोगा जी ट्रैफिक पुलिस पर भी धौंस जमाने लगे. इसकी जानकारी मिलने के बाद फिर क्या था वहीं गस्ती कर रही गांधी मैदान थाने की पुलिस ने गाड़ी रोका. जब नकली दारोगा से असली पुलिस ने विवाद का कारण पूछा तो दारोगा साहेब का दिमाग चकरा गया. मौका देखते ही वहां से भागने की फिराक में लग गए तभी गांधी मैदान थाने की पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. फर्जी दरोगा के पास से पुलिस का नकली आई कार्ड, दो आधार कार्ड, जिस पर अलग-अलग नाम और पते अंकित हैं. पुलिस की नकली वर्दी भी बरामद की गयी है.

बताया जा रहा है कि कई दिनों से नकली पुलिस बनकर लोगों को डराया धमकाया करता था. वर्तमान में गिरफ्तार नकली दरोगा गांधी मैदान थाना क्षेत्र के लालजी टोला में किराए के मकान में रहकर लोगों को चूना लगाया करता था जिसे अब असली पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इसकी पुष्टि गांधी मैदान थाना प्रभारी सीताराम प्रसाद ने की है. उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई की जा रही है.