बिजली, हेंगौली और धोई में जनसंवाद हुआ।

बंद चीनी, कागज़, जुट और सूता मिलों की बंदी का सवाल न्याय सम्मेलन में उठेगा–माले।

नीतीश सरकार वेंटीलेटर पर,शराब माफियाओं–अपराधी और अफसरी राज–धीरेंद्र।

#MNN@24X7 हेंगौली(दरभंगा सदर), भाकपा माले का बदलो बिहार न्याय यात्रा आज सुबह गैरपुर, लोआम, जीबछ घाट, बिजली, खरथुआ, भवानीपुर, इस्लामपुर होते हुए हेंगौली गांव पहुंचा जहां सैकड़ों दलित, गरीब, मजदूर और किसानों ने स्वागत किया।

इस अवसर पर आयोजित जन संवाद को संबोधित करते हुए माले पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेंद्र झा ने कहा कि भाजपा की नीतीश सरकार वेंटीलेटर पर है।राज्य में शराब माफियाओं, अपराधियों और अफसरों का राज चल रहा है। इसको बदलने के लिए ही राज्य भर में हजारों किलोमीटर की यात्रा चल रही है। मिथिला क्षेत्र की पदयात्रा आज 100 किलोमीटर की सीमा पार कर लेगी।

उन्होंने कहा कि रविवार को पोलो मैदान के प्रेक्षागृह में आयोजित मिथिला विकास सम्मेलन में बंद मिलों के सवाल को मजबूती से उठाया जाएगा। रैयाम चीनी मिल के पुनरुद्धार के सपने के साथ भाजपा-जेडीयू ने बड़ा खिलवाड़ किया है।गरीबों को गरीबी का आय प्रमाण पत्र, 2 लाख रुपए की।सहायता और दलित-गरीबों के वास आवास का सवाल को लेकर सरकार की वादा खिलाफी को लेकर बड़े आंदोलन का आह्वान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्मार्टमीटर प्रोजेक्ट को जनता ने खारिज कर दिया है।

इस मौके पर बोलते हुए जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि कल दरभंगा में बड़ा समागम होगा। उन्होंने कहा कि पदयात्रा के समागम के बाद पटना में आयोजित 27 अक्टूबर के न्याय सम्मेलन में बड़ी संख्या में भाग लेने का आह्वान किया।मौके पर बोलते हुए आइसा के राष्ट्रीय महासचिव प्रसेनजीत ने कहा कि मिथिला के विकास के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना जरूरी है। सभा को अन्य लोगों के अलावे मदनचंद झा, श्याम पंडित, अशोक पासवान, पप्पू खान, शनिचरी देवी, रौशन यादव, लोकेश राज, केशरी यादव, पप्पू पासवान, दीपक, रूपक और मयंक कुमार आदि ने संबोधित किए।