रामभद्रपुर के द्वारा आज 30 मार्च से 05 अप्रैल तक गांव के बच्चो के बीच खेल – कूद एवम् साहित्य की विभिन्न

प्रतियोगिताओं का संगम “बाल उत्सव” का पंचायत के मुखिया चंद्रशेखर झा उर्फ कन्हाई झा एवं समाजसेवी साकेत ठाकुर के द्वारा नारियल फोड़कर संयुक्त रूप से प्रारंभ हुआ।

इस बाल उत्सव में कबड्डी, ऊंची कूद, लंबी कूद, चम्मच गोली, सुइ धागा, सेब दौर, दौड़, गोला फेंक, निबंध, पेंटिंग, क्विज की प्रतियोगिताओं के लिए लगभग 300 से अधिक बच्चो ने अपना नामांकन करवाया है। आज प्रथम दिन बालक वर्ग में कबड्डी की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि मुखिया चन्द्रशेखर झा ने कहा कि पंचायत के बीच इस तरह का आयोजन सराहनीय है, बच्चो ने जिस तरह से कार्यक्रम को लेकर अपनी उत्साह जाहिर की है वह निश्चित ही कार्यक्रम की सफलता का परिचायक होगी। सभी बच्चो को कोविड के नियमो का पालन करना और करवाने की पूर्ण व्यवस्था की गई है।
बाल उत्सव के संयोजक एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा के जिला संयोजक हरिओम झा ने कहा कि विगत कई वर्षों से मन में इस तरह की कार्यक्रम होने की इच्छा रहती थी मगर संभव नहीं हो पाता था, पिछले वर्ष इस तरह के आयोजन के आकस्मिक चर्चा पर कुछ युवाओं ने मिलकर इसको प्रतियोगिता का रूप दिया और लगातार दूसरे वर्ष इसके सफल आयोजन को लेकर हम सब विगत कुछ सप्ताह से प्रयासरत है। युवाओं का भी पूर्ण सहयोग मिल रहा निश्चित रूप से यह आयोजन के नव परम्परा का रूप लेगी। हम सभी नियमों का पालन हो इसके लिए एक टीम का गठन किया है जो हर हिस्से पर पैनी नज़र रखेगी। इस तरह के आयोजन से पूरे पंचायत में उत्सव का माहौल है बच्चे एवम् अभिभावक सब इससे जुड़े है व कार्यक्रम के आयोजन को लेकर उत्साहित है। लगातार दूसरी बार इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है निश्चित ही इससे गांव में छुपी प्रतिभाओं को मंच मिला है।
“बाल उत्सव” के सह संयोजक मोहन ठाकुर ने कहा की गांव में छुपे प्रतिभाओं को सम्मान मिलने से व बच्चो के बीच खेल, साहित्य एवं कला की प्रतियोगिताओं में सहभागिता का अवसर मिलने पर निश्चित रूप से खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। हमारी प्रयास रहेगी कि अगले आयोजन से इस कार्यक्रम को विस्तार कर प्रखंड स्तर पर रूपरेखा तय की जाय।
आज के इस कार्यक्रम में लक्ष्मी झा , मनोज सिंह, राहुल ठाकुर, नवीन सिंह, रंजीत सिंह, अरुण झा, प्रकाश कुमार, रामलखन झा, संजीव राम, शुभम दास सहित सैकड़ों अभिभावक व बच्चे उपस्थित रहे।