पटना: बिहार में आये दिन ऐसा लगता है कि कभी में बड़ा उलटफेर हो सकता है. पिछले कुछ समय में सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच नजदीकियां बढ़ी है. जिसको लेकर दावे किए जाते रहे हैं कि बिहार में खेला हो सकता है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM भी बिहार में तख्ता पलट करने को तैयार है. वहीं चिराग पासवान ने भी कहा है कि बिहार में कभी भी बीजेपी औए जदयू का गठबंधन टूट सकता है. उन्होंने तो साफ कह दिया कि बिहार जल्द मध्यावधि चुनाव हो सकता है.

बिहार विधानसभा में 5 विधायकों के साथ अपनी मौजूदगी का एहसास कराने वाली ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक टूटने की अटकलें हैं. हालांकि AIMIM विधायक अख्तरुल इमान ने इससे इनकार किया है. उन्होंने कहा कि सरकार को हटाने के लिए एक बड़े गठबंधन की जरुरत है. अगर ऐसा गठबंधन बनता है तो AIMIM उसको समर्थन देने के लिए तैयार है. अगर ऐसी कोई बात होगी तो हमलोग इस पर विचार कर सकते हैं. हालांकि अख्तरुल इमान ने कहा कि लेकिन अगर पार्टी को तोड़कर ऐसा करे तो ना तो हमारे विधायक ऐसा कर सकते हैं और ना ही दूसरी पार्टियां ऐसी दुस्साहस कर सकती है.

वहीं चिराग पासवान ने भी दावा किया है कि बिहार में जल्द मध्यावधि चुनाव हो सकता है. उन्होंने कहा कि
बिहार में कभी भी बीजेपी और जदयू का गठबंधन टूट सकता है. चिराग ने कहा कि ऐसा लगता नहीं है कि मौजूदा सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. ऐसे में बिहार में जल्द मध्यावधि चुनाव हो सकता है. उन्होंने कहा कि इसलिए 2024 से पहले हमलोग बिहार में होने वाले मध्यावधि चुनाव की तैयारी में लगे हैं. दरअसल चिराग कई बार कह चुके हैं कि बिहार में जल्द मध्यावधि चुनाव हो सकता है. ऐसे में उनकी पार्टी चुनाव की तैयारी में लग गई है.