NEET UG परीक्षा परिणाम को रद्द करे और पुनः परीक्षा लेने की गारंटी करे केन्द्र सरकार।

#MNN@24X7 दरभंगा, आइसा ने नीट यु.जी. के परीक्षा में हुए धांधली के खिलाफ दरभंगा इकाई द्वारा प्रतिरोध दिवस मनाया गया। जिला अध्यक्ष मो शम्स तबरेज ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य में बैठी डबल इंजन की सरकार NEET UG परीक्षा में हुए धांधली पर चुप्पी साधे बैठी है, देश की सबसे बङी प्रतिस्पर्धा वाली परीक्षा में NTA के द्वारा अनियमितता लगातार बढ़ते जा रहा है और अभ्यर्थीयों का भविष्य को कुचला जा रहा है। देश में 45 वर्षो में बेरोजगारी दर 21.11% से ऊपर बढ़ता जा रहा है. रेलवे में केन्द्र सरकार के अधीन 30 लाख रिक्त पद है तमाम सरकारी सेक्टरो में बहाली करने के वजाय पदों को समाप्त कर रहे है निजीकरण और बाजारीकरण की ओर अमादा है ऐसे में केंद्र सरकार उच्च शिक्षा को अभिजात वर्गो को आरक्षित करनी चाहती है मेडिकल के क्षेत्र में मजदूर-किसान वर्ग के छात्र-छात्राओं को महरूम कर रही है NEET UG 2024 के परीक्षा को रद्द की जाए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पर उच्च स्तरीय जांच कर जल्द से जल्द शख्त कानूनी कार्रवाई की जाए और पुनः नीट यु.जी. परीक्षा को आयोजित किया जाए। NTA द्वारा CUET-UG, PG NEET की परीक्षा लेने पर अविलंब रोक लगाया जाए।

बिहार भर में प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक होने के मामले सामने आता रहा है BPSC 67वी. की प्रश्न पत्र लीक, बिहार पुलिस भर्ती के प्रश्न पत्र लीक, BPSC TRE-3 के प्रश्न पत्र लीक ऐसे उदाहरण बिहार के लोगो के सामने है और अब NEET UG में धांधली देश के चिकित्सा संस्थान को अंधकार में लाने का प्रयास है। शिक्षा माफियाओं की मानसिकता को धांधली करने में बढ़ावा दे रही है बिहार सरकार इस पर ठोस पहलकदमी उसी वक्त लेना चाहिए था जब 5 मई को NEET UG की परीक्षा ली गई जबकि 4 मई को ही प्रश्न पत्र लीक के विडिओ के साथ फोटो भी वायरल हो गई थी लेकिन NEET UG पेपर को रद्द करने के वजाय परीक्षा परिणाम जो 14 जुन को दिया जाना था उसे 2024 लोकसभा चुनाव का रिजल्ट 4 जुन को दिया गया जहां पुरे देश भर के लोग लोकसभा के परिणाम जानने में व्यस्त थे और इधर NEET का रिजल्ट आनन फानन में 4 जुन को दे दी जाती है जिसमें एक ही संस्थान से छः अभ्यर्थी टाॅपर है यहां 720 अंक में 720/717/ 718 /719 इस तरह के अंक प्राप्त है यह साफ-साफ अपारदर्शीता को दर्शाता है पटना और कोटा में नीट यु.जी. के अभ्यर्थी ने खुदकुशी कर ली आए दिन छात्र- छात्राएं आत्महत्या की घटना सामने मे आ रही है लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि NEET UG में हुए धांधली के सारे सबूत मिलने के बावजूद परीक्षा को रद्द कराने के बजाय परीक्षा की प्रकिया को आगे बढ़ा रही है केंद्र सरकार यह बेहद शर्मनाक है। मीडिया प्रभारी राजकिशोर राज ने कहा कि वर्तमान सरकार मजदूर-किसान के बच्चें को मेडिकल शिक्षण संस्थानों से बेदखल करना चाहती है, इसलिए प्रतियोगिता परीक्षा में लगातार धांधली और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है!

आइसा यह मांग करती है कि NTA पर उच्च स्तरीय जांच कर शख्त कानूनी कार्रवाई की जाए नही तो आने वाले दिनो में आइसा मजबूत आन्दोलन खड़ा करेगा। इस कार्यक्रम में पूर्व आइसा केशरी यादव,जिला उप अध्यक्ष मिथलेश, उमेश यादव, विकास कुमार, मेहुल कुमार, डॉक्टर समीउल्लाह, महेश कुमार, राजेश, एहसान, इत्यादि मौजूद थे।