तालाब पर आकर्षक साज-सजावट पर सेल्फी लेने की मची रही होड़।

#MNN@24X7 बिहिया, नगर पंचायत बिहिया स्थित सूर्य मंदिर छठ तालाब पर सोमवार की देर शाम पूर्व के वर्षों की भांति देव दीपावली के मौके पर भव्य गंगा आरती कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर वाराणसी से आये चार विद्वान पंडितों ने भव्य गंगा आरती किया जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में महिलाओं, बच्चों व युवा समेत अन्य लोगों की भीड़ जुटी रही. गंगा आरती के बाद लोगों के बीच आयोजन समिति द्वारा प्रसाद का भी वितरण किया गया.

कार्यक्रम को लेकर तालाब के चारों तरफ 5001 दिये जलाये गये थे जो कि भव्य नजारा उत्पन्न कर रहे थे. इस दौरान तालाब के चारों तरफ आकर्षक रंगोली और रंग-बिरंगे लाइटों से भव्य सजावट की गयी थी जहां लोगों में अपने परिवार समेत सेल्फी लेने और तस्वीर खिंचाने की होड़ मची रही.

देव दीपावली को लेकर सोमवार को पूरे दिन युद्धस्तर पर तैयारियां होती रही जहां कई स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने पूरे तालाब के चारों तरफ आकर्षक रंगोली बनायी. सूर्य मंदिर तालाब पर हुई अद्वितीय साज-सजावट को देखने के लिए रात तक लोगों का तांता लगा रहा जहां अपने परिवार समेत लोग पहुंचते रहे और भव्य सजावट को अपने कैमरे में कैद करते रहे.

(उमा शंकर सिंह की रिपोर्ट)