दरभंगा। शहर के शिवाजीनगर काली स्थान मध्य विद्यालय में मध्याह्न भोजन खाने के बाद 15 बच्चे बीमार हो गए।बताया जाता है कि बच्चों को खाना खाने के कुछ देर बाद से ही पेट दर्द और चक्कर आना शुरू हो गया था। इसके बाद आनन-फानन में बच्चों को उनके अभिभावक डीएमसीएच और दूसरे निजी अस्पतालों में ले गए। इस घटना के बाद अफरातफरी मच गई। स्कूल के छात्रों ने कैंपस में जमकर हंगामा किया। मौके पर नगर थाना की पुलिस पहुंची और हंगामे को शांत कराया। बाद में आक्रोशित बच्चे नगर थाना का घेराव करने पहुंच गए जिन्हें पुलिस ने हटा दिया। उधर, डीएमसीएच में इलाजरत बच्चों की हालत में अब सुधार हुआ है।

स्कूल के एक छात्र दिलीप कुमार ने बताया कि 12 बजे के आसपास बाहर से मध्याह्न भोजन आया था। इसे खाने के बाद कई बच्चों का पेट दर्द करने लगा और कई को चक्कर आने लगा। उसने बताया इसके बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गई और बच्चों को अस्पताल ले जाया गया।
कुछ स्थानीय अभिभावकों ने बताया कि बाहर से जो मध्याह्न भोजन आता है उसकी क्वालिटी अच्छी नहीं होती है। अभिभावकों ने कहा कि जब बच्चे बीमार पड़ गए तो शिक्षक कह रहे थे कि बच्चे नाटक कर रहे हैं। काफी देर के बाद उन्हें सूचना मिली तब जाकर वे अपने बच्चों को अस्पताल में ले गए।
वहीं, स्कूल के प्रधानाध्यापक भरत लाल पोद्दार ने कहा कि एकता फाउंडेशन नामक एनजीओ से दरभंगा शहर के 102 विद्यालयों में मध्याह्न भोजन आता है। उन्होंने कहा कि 98 बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन आया था जिसे स्कूल के शिक्षकों ने पहले चखा और बाद में बच्चों को खिलाया। इनमें से 15 बच्चे बीमार हो गए जिन्हें डीएमसीएच ले जाया गया। उन्होंने कहा कि बाद में वे खुद स्थानीय वार्ड पार्षद के साथ बच्चों को डीएमसीएच में देखने गए थे। उन्होंने कहा कि वहां डॉक्टरों ने बच्चों की स्थिति में सुधार बताया है।

दरभंगा से,,,पत्रकार,,,राजू सिंह कि रिपोर्ट।