जल्द सभी आरोपी गिरफ्तार नहीं तो दरभंगा आईजी के समक्ष होगा आंदोलन- नेयाज अहमद।

माॅब लींचिंग पीड़ित को मिले मुआवजा- खुर्शीद खैर।

नवादा में महादलितों के 80 घरों को जलाने की घटना की उच्च स्तरीय जांच एवं दोषियों पर कारवाई हो- पप्पू खां।

हकीमाबाद छात्रा की संदिग्ध मौत की उच्च स्तरीय जांच, निर्दोष पर से मुकदमा समाप्त एवं जेल में बंद को रिहा करे प्रशासन।

बनवीरा के मुखिया नारायण शर्मा एवं नीमगली के बेचू सेठ के हत्यारे की हो गिरफ्तारी।

#MNN@24X7 समस्तीपुर, 23 अगस्त
ताजपुर नगर परिषद क्षेत्र के रहीमाबाद वार्ड-3 निवासी सजलूम कुरैशी के साथ विगत 16 अगस्त को विद्यापतिनगर थाना के मऊ बाजार में माॅब लींचिंग की घटना हुई थी। गौकशी का आरोप लगाकर उन्हें बेरहमी से मारा-पीटा जा रहा था। बगल से गुजर रही 112 की पुलिस मरनासन्न अवस्था में भीड़ से छुड़ाकर उन्हें अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया। इस मामले में विद्यापतिनगर थाना में 114/24 दर्ज किया गया था। घटना के महीने भर से अधिक हो गये, मुख्य अभियुक्त चन्दन झा आदि का फोटो बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी के साथ वायरल हो रहा है, वे खुल्लमखुल्ला घूम रहे हैं लेकिन पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है।

इसके खिलाफ बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को इंसाफ मंच के जंडे-बैनर तले पुलिस अधीक्षक के समक्ष सरकारी बस स्टैंड में धरना पर बैठ गये। मौके पर सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता इंसाफ मंच के जिला अध्यक्ष डा० खुर्शीद खैर ने किया। सभा को भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह, महावीर पोद्दार, जीबछ पासवान, इंसाफ मंच के कौसर अख्तर खलील, गंगा प्रसाद पासवान, आसिफ होदा, मो० अलाउद्दीन, जावेद हाशमी, मो० फरमान, मो० शकूर, दीपक यदुवंशी, तनंजय प्रकाश, इंसाफ मंच के दरभंगा जिला सचिव पप्पू खां आदि ने संबोधित किया।

भाकपा माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि माॅब लींचिंग के वायरल विडियो फूटेज के आधार पर माॅब लींचिंग का धारा जोड़ने, तमाम दोषियों का नाम जोड़ने एवं गिरफ्तार करने, गिरती कानून-व्यवस्था को सुधारने, बकरे की मांस व्यापारी को सुरक्षा देने की मांग पर जोर दिया।

इंसाफ मंच के राज्य उपाध्यक्ष मो० नेयाज अहमद ने कहा है कि घटना दुखद एवं निंदनीय है और इंसाफ मंच दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा है कि जदयू एवं भाजपा की डबल इंजन की बिहार सरकार में कानून- व्यवस्था की स्थिति काफी खराब है। बदमाश एवं दंगाई शक्ति खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ा रही है। अपराध चरम पर है और सुशासन की प्रशासन इसे रोक पाने में असमर्थ है। बिहार में तेजी से अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है और कानून-व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। बढ़ती हत्या- अपराध से पूरा बिहार आहत है।

उन्होंने कहा कि इंसाफ मंच एवं भाकपा माले पीड़ित को न्याय दिलाने की पक्षधर रही है और पीड़ित सर्जमूल कुरैशी को अवश्य न्याय दिलाएगी। आरोपियों की गिरफ्तारी एवं पीड़ित को मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क से सदन तक संघर्ष चलाने की घोषणा की‌।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में डा० खुर्शीद खैर ने नवादा जिला के महादलितों की 80 घर जलाने की घटना की उच्च स्तरीय जांच एवं दोषियों पर कारवाई एवं हकीमाबाद नाबालिग छात्रा की संदिग्ध मौत की उच्च स्तरीय जांच कराने एवं स्टेडियम गोलंबर पर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिसिया लाठीचार्ज की जांच-दोषियों पर कारवाई, निर्दोष लोगों पर से मुकदमा हटाने एवं जेल से रिहा करने, बनवीरा के मुखिया नारायण शर्मा एवं शहर के नीमगली के बेचू सेठ के सभी हत्यारे को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर आंदोलन तेज करने की घोषणा की।