#MNN@24X7 मोतिहारी। पूर्वी चंपारण जिला में आपसी गैंगवार के दौरान जेल से फरार एक कैदी की मौत हो गयी है. फरार कैदी को उसके ही साथियों ने गोलियों से भून डाला. इसके बाद खून से लथपथ शव को सड़क किनारे फेंक दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटनास्थल से पुलिस ने गोली के चार खोखा को बरामद किया है. मृतक के पॉकेट से भी दो जिंदा कारतूस मिला है.

बैंक लूटकांड में जेल से फरार था मृतक।

जानकारी के अनुसार मधुबन थाना क्षेत्र के मधुबन-चकिया रोड में योगौलिया गांव के बीरधरिया बांध के समीप सड़क के किनारे सोमवार को एक युवक का खून से लथपथ शव बरामद हुआ. शुरुआत में मृतक को अज्ञात मानकर पुलिस जांच कर रही थी. इसी दौरान मृतक की पहचान उसके बहनोई ने किया और उसने जब मृत युवक की पहचान बतायी तो पुलिस के होश उड़ गए. वह लूटकांड के एक मामले में गिरफ्तार हुआ था लेकिन चकमा देकर जेल से फरार हो गया था।

कई लूटकांड मामले का मुख्य आरोपी।

मृत युवक मुजफ्फरपुर के भेखनपूर के रहने वाले 30 वर्षीय राजकुमार राय निकला. मृतक चकिया थाना क्षेत्र में बैंक लूटकांड से लेकर कई अन्य लूट कांड में फरार चल रहा था. जिसे चकिया पुलिस ने दो माह पहले गिरफ्तार किया था। लेकिन इलाज के दौरान राजकुमार सदर अस्पताल से हथकड़ी समेत बीते 17 अगस्त को फरार हो गया था।

मधुबन थाना क्षेत्र में बरामद अज्ञात शव की पहचान हो गई।

मृतक राजकुमार राय कई लूटकांड का फरार अभियुक्त था. प्रथम दृष्टया राजकुमार के साथियों द्वारा किसी बात पर उसकी हत्या करने की बात सामने आ रही है. राजकुमार की तलाश मोतिहारी के अलावा कोलकाता पुलिस भी कर रही थी. राजकुमार ने जिला में कई लूटकांड की घटना को अंजाम दिया था. चकिया बैंक लूटकांड में उसकी गिरफ्तारी हुई थी.

लेकिन वह इलाज के दौरान सदर अस्पताल से फरार हो गया था”-डॉ. कुमार आशीष, एसपी

मृतक के पॉकेट से मिला दो जिंदा कारतूस:सड़क किनारे हत्या कर फेंके गए राजकुमार के शव की तलाशी के दौरान उसके पैकेट से पुलिस ने दो जिंदा कारतूस बरामद किया. जबकि उसके शव के पास से गोली के चार खोखा पुलिस को मिली है. राजकुमार के शव के पोस्टमार्टम के दौरान पता चला कि उसे छह गोलियां मारी गई है. दो गोली उसके बांह में, तीन गोली छाती में और एक गोली सिर में मारा गया है. पोस्टमार्टम के बाद राजकुमार का बहनोई उसके शव को लेकर उसके गांव चला गया.

मृतक के बहनोई ने बताया कि राजकुमार राय चार भाईयों में सबसे बड़ा था. छोटे तीनो भाई की शादी हो चुकी है. जबकि राजकुमार ने अपनी शादी नहीं की थी.