#MNN@24X7 दरभंगा, 18 सितंबर, दरभंगा, समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर सभागार में जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पल्स पोलियो राउण्ड की तैयारी को लेकर जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गयी।

जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को प्रखण्ड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक समय से पहले करा लेने के साथ साथ टीका कर्मियों का शत-प्रतिशत प्रशिक्षण करा लेने का निर्देश दिया साथ ही सभी संबंधित बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे।

कार्यक्रम में एक भी बच्चा पोलियो की खुराक से वंचित न रहे इसका पूरा ध्यान रखने का निर्देश दिया। जन्म से लेकर 05 साल तक के सभी बच्चों को पोलियो का खुराक पिलाना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने सभी चिकित्सा पदाधिकारी को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, ईट भट्ठा आदि जगहों पर स्पेशल टीम बनाकर पोलियों का खुराक पिलाने के निर्देश दिए। फल्स पी 0.5 प्रतिशत से अधिक नहीं हो,नवजात बच्चों पे विशेष ध्यान देने को कहा।
   
बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.अमरेन्द्र कुमार मिश्र, डब्ल्यू.एच.ओ. से डॉ.अमित कुमार,जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (समेकित बाल विकास परियोजना),एस एम सी से ओंकार चन्द्र एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी ऑनलाईन जुड़े हुए थे।