*राज्यपाल, मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री सहित अन्य को भेजा ज्ञापन।*

*मिथिला विवि प्रशासन को छात्र-छात्राओं के भविष्य की चिंता नही, अन्य कामो में है व्यस्त – आइसा*

*रिजल्ट का प्रकाशन अगर जल्द नही हुआ तो होगा मिथिला विवि बन्द – आइसा*

दरभंगा 7 जून 2022 ललित नारायण मिथिला विवि में रिजल्ट के हो रही देरी पर आइसा ने मिथिला विवि के कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया है साथ ही साथ दोषी अधिकारियों पर करवाई की मांग की है।

आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज, जिला सचिव मयंक कुमार यादव ने आज एक महामहिम कुलाधिपति महोदय के नाम एक ज्ञापन भेजा है।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि बिहार के सभी विवि में शेषण लेट चल रहा है। पिछले दिनों पूरे बिहार में मिथिला विवि छात्रो की पसंद व शेषण के मामले में एक नंबर पर था। लेकिन आज मिथिला विवि प्रशासन की लापरवाही की बजह से स्थिति यह उत्पन्न हो गई है कि सालों बाद भी परीक्षाफल प्रकाशित नही हो रहा है। जिस कारण आज मिथिला विवि के छात्रो का भविष्य अंधर में लटका हुआ है। जिस समय निजी डाटा सेंटर कंपनी को विवि के अंदर लाया जा रहा था उस समय ही मिथिला विवि के छात्रो ने विरोध किया था लेकिन विवि प्रशासन छात्रो के विरोध को नजर अंदाज करते हुए डाटा सेंटर को विवि में स्थापित किया था लेकिन आज विवि प्रशासन व डाटा सेंटर की लापरवाही की बजह से छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग में है। विवि प्रशासन छात्रो के भविष्य को बचाने की बजाय अन्य कामो में व्यस्त है। रिजल्ट की कोई परवाह नही है। मिथिला विवि के छात्रो को अन्य विवि में जाने के लिए एक साल बर्बाद करने होंगे। रिजल्ट की खराब स्थिति से छात्र-छात्राएं काफी आक्रोशित है। कई छात्र संगठन के द्वारा आन्दोलन भी किया गया लेकिन विवि प्रशासन सिर्फ अस्वाशन देती रही।

आइसा नेताओ कहा कि पीजी 1st सेमेस्टर( 2020-2022) जिसका परीक्षा सितंबर 21 में खत्म हुआ, पीजी 2nd सेमेस्टर(2020-22) जिसका परीक्षा मार्च में खत्म हुआ, पीजी 4th सेमेस्टर(2019-21) जिसका परीक्षा मार्च में खत्म हुआ, स्नातक डिग्री 1 (2020-2023) जिसका परीक्षा अक्टूबर में खत्म हुआ, स्नातक डिग्री 2 (2019-2022) जिसका परीक्षा नवंबर में खत्म हुआ, सहित अन्य वोलेशनल कोर्स का रिजल्ट अभी तक लंबित है।

विवि व निजी डाटा सेंटर की अंदरूनी मामला का शिकार आज मिथिला विवि के छात्र-छात्राएं हो रहे है। आज विवि के छात्रो का जीवन बर्बाद होने के कगार पर है।

आवेदन के माध्यम से आइसा नेता ने कुलाधिपति महोदय से अपील किया कि रिजल्ट लंबित के मश्ले पर अपने स्तर से हस्तक्षेप कर रिजल्ट का प्रकाशन करवाया जाए और रिजल्ट प्रकाशन होने में हुई देरी की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषी अधिकारियों पर ठोस करवाई किया जाय। अन्यथा आइसा जोरदार आन्दोलन करते हुए विवि को बन्द कराएगी। ज्ञापन की कॉपी बिहार के मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, कुलपति, कुलसचिव को भी मेल ले माध्यम से भेजा गया है।

प्रिंस राज – जिला अध्यक्ष, आइसा