टूटी सड़कें पर जलभराव से राहगीर एवं वाहन हो रहे दुर्घटनाग्रस्त – बंदना सिंह।

नाला एवं सड़क निर्माण मद में खर्च करोड़ों रूपए की जांच व कारवाई हो अन्यथा आंदोलन-माले।

#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर 2 जुलाई, रूक-रूक कर हो रही बारिश ने ताजपुर का सुरत बिगाड़ दिया है।

अधिकांश सड़के मसलन अग्रवाल टोला से बहेलिया टोला, मस्जिद से भेरोखड़ा, भेरोखड़ा से क्वारी जानेवाली सड़कें समेत दरगाह रोड, योगियामठ रोड, अस्पताल रोड, इमामबाड़ा रोड, ताजपुर-पूसा रोड, पश्चिम मुहल्ला रोड आदि सड़कें जलमग्न है।

वाहन ही नहीं राहगीरों को भी सड़क से गुजरने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जानकार वाहन चालक सड़क बदलकर चलने को मजबूर हैं। टूटे सड़क के गड्ढों में जलभराव के कारण दुर्घटनाएं भी बढ़ गई है।

भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सह महिला संगठन ऐपवा जिलाध्यक्ष बंदना सिंह ने कहा है कि पीछले वर्ष नगर परिषद अध्यक्ष एवं पदाधिकारी ने नगर परिषद क्षेत्र में नाला का जाल बिछाकर ताजपुर को जलजमाव मुक्त करने का घोषणा किया था लेकिन इस अवधि में नाला निर्माण कार्य युद्धस्तर पर शुरु नहीं किया गया। नाला निर्माण में करोड़ों की राशि का बंदरबांट भी हुआ जिससे नवनिर्मित नाला की जगह टूटने लगा तो कई नाला से जल निकासी ठीक से नहीं हो रहा है। सुखे की मौसम में सोये रहने वाली नगर प्रशासन वर्षा का जलभराव शुरू होते ही नाला निर्माण का कार्य शुरू किया है जो हास्यास्पद है।

भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने सड़क एवं नाला निर्माण की राशि उठाव एवं कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए मामले की जांच कर दोषियों पर कारवाई करने एवं तत्काल जलनिकासी करने की मांग की है अन्यथा जनांदोलन चलाने की घोषणा की है।