#MNN@24X7 दरभंगा, 26 जून, वरीय प्रभारी पदाधिकारी-सह -उप निदेशक जन संपर्क दरभंगा सत्येन्द्र प्रसाद ने प्रखंड कार्यालय मनीगाछी का आज औचक निरीक्षण किया।
 
उन्होंने सर्वप्रथम अशोक कुमार प्रखंड पंचायती राज अधिकारी के द्वारा पंचायत सरकार भवन निर्माण एवं सोलर प्लेट संस्थापन के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। उन्हें निर्देश दिया गया कि पंचायत सरकार भवन निर्माण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें ।

मनिगाछी प्रखंड में चार पंचायत में पंचायत सरकार भवन सु संचालित है,शेष सभी पंचायत में भवन निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण हो गई है। प्रखंड पंचायती राज अधिकारी को निर्देश दिया गया कि जमीन संबंधी विवाद हो तो यथा शीघ्र अंचलाधिकारी से संपर्क कर समाधान करना सुनिश्चित करें। विभाग के द्वारा निर्धारित गुणवत्ता के तहत ही सोलर प्लेट संस्थापक करने का निर्देश दिया गया। निर्धारित समय सीमा में प्रखंड के सभी चयनित वार्डों में सोलर प्लेट का संस्थापन किया जा रहा है। पंचायत सरकार भवन निर्माण एवं सोलर प्लेट के संस्थापन के संबंध में विस्तृत समीक्षा की गई।
निरीक्षण के समय अंचलाधिकारी मनिगाछी उपस्थित नहीं पाए गए।

आज कार्यालय में बाल विकास परियोजना अधिकारी उपस्थित नहीं थी। महिला सुपरवाइजर प्रीति कुमारी के द्वारा बताया गया कि प्रखंड में कुल 279 केंद्र हैं जिसमें 272 संचालित हो रहा है। उन्होंने बताया कि जून में राशि नहीं आने से टी एच आर बंद है.

संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि कार्यालय भवन की पूर्ण साफ सफाई करना सुनिश्चित करें। बाहर से आने वाले सम्मानित नागरिकों के लिए सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराना भी सुनिश्चित करें।

कार्यालय में लिपिक,कंप्यूटर ऑपरेटर, कार्यालय परिचारी आदि उपस्थित पाए गए।