पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी रोइंग चैंपियनशिप (महिला/पुरुष) प्रतियोगिता 2021-2022 का दिनांक 01.03.2022 से 05.03 2022 तक भव्य आयोजन किया जा रहा है। संदर्भित प्रतियोगिता में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की रोइंग (महिला/पुरुष) टीम ने भी भाग लिया है। इस टीम की टोली प्रबंधक डॉ प्रियंका राय तथा टोली प्रशिक्षक श्री गौतम प्रताप सिंह है। टोली प्रबंधक डॉ प्रियंका राय ने रोइंग प्रतियोगिता में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के टीम की उत्कृष्ट प्रदर्शन के बारे में बताते हुए कहा कि आज हम सभी के लिए गौरव का क्षण है क्योंकि आज ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की रोइंग टीम के दीपक कुमार सिंह और प्रमोद कुमार ने लाइट वेट डबल स्कल 2000 मीटर में स्वर्ण पदक हासिल किया है तथा वर्ल्ड इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता हेतु इंडियन यूनिवर्सिटी टीम में अपना स्थान सुनिश्चित किया है। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि हमारी टीम हैवीवेट रोइंग प्रतियोगिता 2000 मीटर में तथा लाइट वेट 500 मीटर में फाइनल हिट में क्वालीफाई की है, जिसका फाइनल मुकाबला कल दिनांक 05.03.2022 को होगा। इस अवसर पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के माननीय कुलपति प्रोफेसर सुरेंद्र प्रताप सिंह तथा कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने दूरभाष के माध्यम से इस ऐतिहासिक जीत के लिए रोइंग टीम को ढेर सारी बधाइयां और शुभकामनाएं दी विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी प्रोफेसर अजय नाथ झा ने कहा कि हम सभी माननीय कुलपति के निर्देशन में मनसा, वाचा और कर्मणा से न केवल स्वच्छ शैक्षिक वातावरण, बल्कि खेल के क्षेत्र में भी टीम वर्क के द्वारा विकास की ओर अग्रसर है I उन्होंने कहा की खेल में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की टीम पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय की कई प्रतियोगिताओं में ऑल इंडिया प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई हुई है लेकिन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के खेल इतिहास में आज पहली बार ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की टीम ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी रोइंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है और एक नया इतिहास रचा है। मैं इस जीत का श्रेय सर्वप्रथम हमारे विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति को देना चाहूंगा क्योंकि यह जीत उनके सकारात्मक सोच तथा त्वरित निर्णय का ही परिणाम है। उप-खेल पदाधिकारी श्री अमृत कुमार झा ने टीम प्रबंधक डॉ प्रियंका राय तथा टोली प्रशिक्षक श्री गौतम प्रताप सिंह सहित सभी खिलाड़ियों को बधाईयाँ देते हुए कहा कि हम सभी इसी प्रकार से टीम वर्क के द्वारा विश्वविद्यालय के लिए अधिक से अधिक मेडल प्राप्त करने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। माननीय कुलपति के कुशल निर्देशन में और सभी के आपसी सहयोग और सम्मान की वजह से यह सुनहरा अवसर मिला है जिसे हमारे खिलाड़ियों ने अपनी मेहनत से साकार किया है I
स्पोर्ट्स टेक्निकल एक्सपोर्ट श्री मनीष राज ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह खेल ओलंपिक में शामिल है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हमारा विश्वविद्यालय खेल के क्षेत्र में विश्व पटल पर अपना स्वर्णिम नाम अंकित करेगा। आज विश्वविद्यालय के कई खिलाड़ियों को उनकी श्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर नौकरियां मिल रही है जो कि हम सभी के लिए हर्ष का विषय है। हम सभी अपने माननीय कुलपति के निर्देशन में खेल के क्षेत्र में जितनी भी सकारात्मक संभावनाएं हैं उन्हें साकार करके खिलाड़ियों के सुनहरे भविष्य को वास्तविकता के धरातल पर चरितार्थ कर सकते हैं।
इस मौके पर उच्च वर्गीय लिपिक श्री अबुल कैश, सांस्कृति टेक्नीकल श्री सुमित कुमार झा, श्री चंद्रकांत झा, इत्यादि ने अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की।