औभरब्रीज निर्माण शुरू नहीं होने से नाराज मंच के कार्यकर्ता 20 सितंबर को निकालेंगे जबाब दो मार्च*

*भोला टाकीज- मुक्तापुर- दलसिंहसराय रेल गुमटी पर औभरब्रीज निर्माण कार्य जल्द शुरू हो- रेल विकास मंच*

*समस्तीपुर रेल विकास एवं विस्तार मंच 2014 से भोला टाकीज रेल गुमटी पर औभरब्रीज बनाने की मांग को लेकर संघर्षरत- रघुनाथ राय*

#MNN@24X7 समस्तीपुर, 27 अगस्त डबल इंजन सरकार के समस्तीपुर लोजपा सांसद शांभवी चौधरी द्वारा एक महीने के अंदर भोला टाकीज रेल गुमटी पर औभरब्रीज निर्माण शुरू कराने का घोषणा का करीब तीन महीने बीत जाने पर भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किये जाने से नाराज़ सर्वदलीय रेल विकास एवं विस्तार मंच के कार्यकर्ता 20 सितंबर को डीआरएम चौक से निकालेंगे “जबाब दो मार्च”। इस आशय का निर्णय मंगलवार को शहर के माधुरी चौक पर समस्तीपुर रेल विकास एवं विस्तार मंच की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता शंकर प्रसाद साह ने किया। संचालन माकपा नेता रघुनाथ राय ने की। विचार व्यक्त भाकपा माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह, भाकपा के राजेंद्र रा, आरवाई के विनोद कुमार, राजद के राजेंद्र राम, मो० निशार आदि ने किया‌।
मंच के संयोजक शत्रुध्न राय पंजी ने कहा कि मंच भोला टाकीज, मुक्तापुर एवं दलसिंहसराय रेल गुमटी पर औभरब्रीज बनाने की लड़ाई 2014 से लड़ रही है। इसे लेकर दर्जनों बार डीआरएम, डीएम आदि के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया गया है। एमपी, एमएलए, मंत्री, रेल मंत्री आदि को स्मार-पत्र, प्रतिनिधिमंडल मिला गया है। इस पर अमल करते हुए समस्तीपुर विधायक अख्तरूल इस्लाम शाहीन, बिहार विधानसभा में तो तत्कालीन लोजपा सांसद प्रिंस पासवान लोकसभा में मुद्दे उठाये थे। करीब 2014-16 के बीच भोला टाकीज रेल गुमटी पर औभरब्रीज रेल बजट से पास कर योजना को जीवित रखने के लिए 1 हजार रूपये का आवंटन योजना मद में किया गया। तब से लेकर कई बार ब्रीज के नक्शे में संबंधित विभाग द्वारा बदलाव जारी रहा।
सांसद बनते ही शांभवी चौधरी रेल मंत्रालय एवं बिहार कैबिनेट से पास कराने का दावा कर (जब की रेल बजट में पहले से पास है और बिहार कैबिनेट में पेश है) एक महीने के अंदर निर्माण कार्य शुरू कराने का वादा किया था लेकिन वह भी मोदीजी की तरह शांभवी चौधरी का जुमला साबित हुआ। इससे नाराज रेल विकास एवं विस्तार मंच के नाराज कार्यकर्ता औभरब्रीज निर्माण कार्य तत्काल शुरू करने अन्यथा 20 सितंबर को “रेल औभरब्रीज का निर्माण कार्य शुरू क्यों नहीं समस्तीपुर सांसद शांभवी चौधरी जबाब दो ” मार्च निकालने का निर्णय लिया है।
संचालनकर्ता माकपा नेता रघुनाथ राय ने कहा है कि औभरब्रीज निर्माण समेत रेलवे से संबंधित अन्य मांगों को लेकर मंच धारावाहिक आंदोलन मसलन मुक्तापुर गुमटी पर धरना, डीआरएम के समक्ष धरना-प्रदर्शन, डीएम के समक्ष धरना-प्रदर्शन जिसका शुरुआत 20 सितंबर से होगा।
अपने अध्यक्षीय संबोधन में शंकर प्रसाद साह ने सभी सामाजिक एवं राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं समेत समस्तीपुर वासियों से 20 सितंबर को 2 बजे से डीआरएम चौक से निकलने वाला मार्च में शामिल होकर सफल बनाने की अपील की है।