समस्तीपुर मंडल में राजभाषा प्रयोग-प्रसार को गति प्रदान करने के उद्देष्य से सितंबर-2021 के दौरान मंडल में सर्वाधिक हिंदी प्रयोग के लिए मंडल रेल प्रबंधक श्री आलोक अग्रवाल द्वारा लोको शेड/समस्तीपुर को अंतर्विभागीय राजभाषा कार्यकुशलता शील्ड व सामूहिक पुरस्कार प्रदान किया गया जिसे वरि.मंडल विद्युत इंजीनियर/ओपी श्री आशुतोष झा एवं मंडल विद्युत इंजीनियर/टीआरएस श्री निशांक पटेल ने प्राप्त किया ।

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक महोदय द्वारा समस्तीपुर सुरभि बुलेटिन के अंक-17 का विमोचन भी किया
गया जिसमें दिसंबर-2021 तक मंडल में संपन्न विभिन्न गतिविधियों का सचित्र विवरण प्रस्तुत किया गया है ।हिंदी में प्रशंसनीय कार्य करने के लिए पार्सल कार्यालय,समस्तीपुर में कार्यरत वाणिज्य अधीक्षक श्री अशोक कुमार गिरी तथा मंडल रेल चिकित्सालय में कार्यरत मुख्य कार्यालय अधीक्षक श्रीमती पूनम कुमारी कल्याणी को प्रशस्ति पत्र एवं नकद पुरस्कार प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया । मंडल रेल प्रबंधक महोदय ने सर्वाधिक हिंदी प्रयोग के लिए राजभाषा शील्ड प्राप्त करने पर लोको शेड/समस्तीपुर के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को तथा हिंदी में प्रशंसनीय कार्य करने के लिए पुरस्कार हेतु चुने गए कर्मचारियों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।


इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक महोदय ने उपस्थित अधिकारियों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने विभाग में राजभाषा हिंदी के प्रयोग को बढाने में हमेशा प्रयासरत रहें तथा अपने अधीनस्थों को सरकारी कामकाज में अधिक से अधिक हिंदी प्रयोग करने के लिए प्रेरित करते रहें ताकि समस्तीपुर मंडल में राजभाषा हिंदी का अधिक से अधिक प्रसार हो ।

इस अवसर पर अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी सह अपर मंडल रेल प्रबंधक-। श्री जे.के.सिंह,सभी शाखाधिकारी तथा राजभाषा अधिकारी सह सकाधि-।। श्री चन्द्र किशोर की उपस्थिति रही।