#MNN@24X7 दरभंगा, 31 मई, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर न्यायालय परिसर दरभंगा में जागरूकता एवं शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमाकांत ने कहा कि तंबाकू उत्पादों का उपभोग स्वास्थ्य के लिए अत्यंत हानिकारक है, इसका सामाजिक स्तर पर भी प्रतिकूल असर पड़ता है।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष तंबाकू निषेध दिवस का थीम “बच्चों को तंबाकू उद्योग के हस्तक्षेप से बचाना” है।बच्चे देश _ दुनिया के भविष्य होते हैं और बच्चों का तंबाकू उत्पादों से संबंधित उद्योगों या कारोबार में संलिप्तता उनके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक साबित हो सकता है तथा जागरूकता अतिआवश्यक है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रंजन देव ने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकार जागरूकता अभियान के तहत ग्रामीण स्तर तक लोगों को तंबाकू उत्पादों के उपभोग से होनेवाले बीमारियों के प्रति जागरूक करता है।

कार्यक्रम में परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा ने लोगों को तंबाकू उत्पादों का सेवन नहीं करने,परिजनों व परिचितों को सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करने एवं कार्यालय परिसर को तंबाकू मुक्त रखने की शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर सभी न्यायिक पदाधिकारीगण, अधिवक्तागण, पैनल अधिवक्तागण, न्यायालय कर्मी, पीएलवी आदि मौजूद थे।