#MNN@24X7 समस्तीपुर, बाल-दिवस पखवाड़ा के तहत शहर के मोहनपुर स्थित एक निजी शिक्षण संस्थान में “शिक्षा का महत्व” विषयक ‘विचार -गोष्ठी ‘आयोजित की गयी तथा करीब 150 से अधिक बच्चो के बीच कलम, किताब तथा पेंसिल वितरित की गयी। कार्यक्रम की अध्यक्षता छात्र राजद के प्रदेश सचिव मुकेश यादव , संचालन स्थानीय विधायक के प्रेस प्रतिनिधि राकेश कुमार ठाकुर तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रांतीय राजद नेता हरेन्द्र कुमार ने की l स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने बच्चों को बाल दिवस के महत्व के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू बच्चों से विशेष लगाव रखते थे। बच्चों को उनके बताए रास्तों पर चलना चाहिए ताकि जीवन में सफलता हासिल कर सके। उन्होंने कहा कि मनुष्य के जीवन में जितना महत्त्व भोजन, कपड़े, हवा और पानी का है, उससे कही अधिक महत्त्व शिक्षा का है। इसीलिए हमेशा ये ही कहा जाता है कि शिक्षा का मानव जीवन में बहुत महत्त्व है। शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिससे मनुष्य में ज्ञान का प्रसार होता है। इंसान की बुद्धि का विकास भी शिक्षा अर्जित करने से ही होता है। केवल शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम से जिससे मनुष्य अपने दिमाग का पूर्ण विकास कर सकता है। 

मौके पर स्थानीय विधायक के प्रेस प्रतिनिधि राकेश कुमार ठाकुर, प्रांतीय नेता हरेन्द्र कुमार, नगर पार्षद शम्भू यादव, युवा राजद के प्रदेश महासचिव डाo सूरज दास, राजद प्रखंड अध्यक्ष संतोष यादव, छात्र राजद के प्रदेश महासचिव मुकेश यादव, प्रजापति समाज के जिलाध्यक्ष प्रमोद पंडित, युवा राजद के प्रखंड अध्यक्ष अखिलेश कुमार दास, छात्र राजद नेता सूरज यादव, पंकज पोद्दार आदि मौजूद थे।