दरभंगा। संबद्ध महाविद्यालय संघर्ष समिति की विस्तारित बैठक एम०एम०टी०एम० महाविद्यालय दरभंगा में आयोजित की गई।
जिसमें दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगुसराय के सहायक प्राध्यापकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता संघर्ष समिति के अध्यक्ष डॉ राम मोहन झा ने किया।

बैठक में निम्नलिखित प्रस्ताव लिए गए जिन्हें ध्वनि मत से पारित किया गया। प्रस्ताव इस प्रकार थे। संबद्ध महाविद्यालय संघर्ष समिति के मुख्य संरक्षक प्रोफेसर राज किशोर झा जी को स्वास्थ्य कारणों से मुख्य संरक्षक के पद पर से मुक्त करते हुए श्री रजनीकांत पाठक जी को मुख्य संरक्षक के पद पर सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया।

वित्त रहित शिक्षा नीति को समाप्त करने हेतु आन्दोलन करने सहित संबद्ध महाविद्यालयों के शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के पद सृजन संबंधित अधिसूचना जल्द जारी करने तथा सहायक प्राध्यापकों का अधिसूचना जारी कर सरकार के पोर्टल पर देने हेतु विश्वविद्यालय पर दबाव बनाने का प्रस्ताव तथा संबद्ध महाविद्यालय संघर्ष समिति का राज्य स्तरीय सम्मेलन 05 एवं 06 नवंबर को दरभंगा या पटना में करने का प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित किया गया। विश्वविद्यालय में आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह में सिनेट सदस्य को आमंत्रित नहीं किए जाने पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।
संबद्ध महाविद्यालय संघर्ष समिति में निष्ठापूर्वक कार्य करने हेतु प्रवक्ता प्रोफेसर ज्योति रमण झा, प्रधान महासचिव प्रोफेसर अभय कुमार एवं प्रो सुरेश राम , राम दहिन ठाकुर एवं पुरूषोत्तम झा को सम्मानित किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष डॉ राम मोहन झा ने कहा कि संघर्ष समिति के कार्यों से बिहार के सभी विश्वविद्यालयों के संबद्ध महाविद्यालयों द्वारा संघर्ष समिति से जुड़ने का आग्रह किया जा रहा है जिसका उदाहरण सम्मेलन में दिखाई देगा। लगभग 13 विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि सम्मेलन में भाग लेंगे। डॉ झा ने कहा कि वित्त रहित शिक्षा नीति समाप्त करने हेतु जो भी लडाई लड़नी पड़ेगी हम लड़ेंगे और लड़कर अवश्य जीत हासिल करेंगे। डॉ झा ने बैठक में आने वाले सभी सहायक प्राध्यापकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों का आभार प्रकट किया।

बैठक को संबोधित करते हुए नवनियुक्त संरक्षक श्री रजनीकांत पाठक ने कहा कि इस पर मनोनयन करने हेतु बैठक में उपस्थित सभी शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों का आभार प्रकट करते हैं साथ ही वादा करते हैं कि संबद्ध महाविद्यालय संघर्ष समिति में हम पूरी निष्ठा से कार्य करेंगे तथा 05 एवं 06 नवंबर 2022 को आयोजित सम्मेलन को सफल बनाने हेतु अभी से सभी को लग जाने का आह्वान किया और कहा कि सम्मेलन को सफल बनाने हेतु हम से जो भी बन पड़ेगा वह हम करेंगे।

बैठक में शामिल प्रमुख लोगों में प्रवक्ता प्रोफेसर ज्योति रमण झा, सिनेट सदस्य डॉ राम सुभग चौधरी, प्रभात कुमार, मनोरंजन प्रसाद, विपिन कुमार झा, श्याम किशोर राम, रमण कुमार, अशोक पाठक, रीता कुमारी, सुनील कुमार मिश्र सहित कई अन्य लोग भी शामिल थे।