कोरोना संक्रमण के मद्देनजर घर पही करें सरस्वती पूजा- डीएम

संक्रमण से सुरक्षा के लिए जारी कोरोना प्रोटोकॉल का करें अनुपालन

दरभंगा. 03 फरवरी :- कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरस्वती पूजा आयोजित करने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से बैठक की गयी. बैठक को संबोधित करते हुए जिला दंडाधिकारी ने कहा कि गृह विभाग द्वारा कोविड-19 से सुरक्षा व बचाव के लिए सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध लागू है, जिसके अनुसार सार्वजनिक स्थलों पर पूजा पर रोक व सार्वजनिक स्थलों पर मास्क एवं सामाजिक दूरी का प्रयोग शामिल है। इसलिए सभी अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में शांति समिति की बैठक करते समय इस तथ्य से सबों को अवगत करा देंगे कि कोविड- 19 से सुरक्षा व बचाव के लिए जारी निर्देश का अनुपालन करते हुए अपने घरों में ही वह सरस्वती पूजा का आयोजन करें। कहीं भी भीड़ जमा न हो जिससे संक्रमण फैलने का खतरा हो। उन्होंने इस आशय की माईकिंग करा देने का निर्देश सभी सी0ओ0 को दिया।

कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुये करें पुजा
जिलाधिकारी ने बैठक के अंत में जिलेवासियों को सरस्वती पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कोविड-19 से सुरक्षा व बचाव के लिए जारी निर्देश का पालन करते हुए अपने घरों में ही शांतिपूर्ण एवं सद्भावपूर्वक सरस्वती पूजा करने की अपील की। विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दरभंगा के जिलाधिकारी-सह-जिला दंडाधिकारी राजीव रौशन व वरीय पुलिस अधीक्षक अशोक प्रसाद की संयुक्त अध्यक्षता में जिले के सभी अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष के साथ बैठक आयोजित की गयी। बैठक में सदर अनुमंडल पदाधिकारी स्पर्श गुप्ता, अपर समाहर्ता विभूति रंजन चौधरी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृष्णनंदन कुमार, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता एवं शहरी क्षेत्र के सभी थानाध्यक्ष उपस्थित थे तथा सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष ऑनलाइन उपस्थित थे।

जागरूकता को ले अधिकारियों को दिया निर्देश
कोरोना की तीसरे लहर के बीच डीएम ने अधिकारियों को विभिन्न क्षेत्रों में जागरूकता के लिये माइकिंग कराने का निर्देश दिया। कहा कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये सभी का साथ अनिवार्ज है. साथ ही दूर- दराज गांवो में लोगों को कोरोना के बारे में जानकारी देने के लिये माइकिंग जरूरी है, ताकि कोरोना से बचाव के लिये लोग मास्क का इस्तेमाल करें। बाजारों में भीड़- भाड़ से बचाव कर सकें। साफ- सफाई पर विशेष ध्यान दें. डीएम ने कहा कि लोगों को यह भी जानकारी दी जाय कि किसी प्रकार की संक्रमण की संभावना होने पर निकट के सरकारी अस्पताल में जाकर नि:शुल्क जांच करायें। वहां जांच व चिकित्सा की समुचित व्यवस्था की गयी है। इस बावत अधिक से अधिक लोगों को बताया जाय।