वि वि प्रशासन के द्वारा गलत शपथपत्र देने के कारण बंद है नामांकन : प्रिंस।

#MNN@24X7 दरभंगा आइसा के राज्य कार्यकारणी के सदस्य प्रिंस राज ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करतें हुए कहा है कि ललित नारायण मिथिला वि वि में गत तीन सालों में कई संस्थान बंद हो गए और कई संस्थान बंद होने के कगार पर हैं।

सीएम लॉ कॉलेज को लेकर वि वि प्रशासन अपनी गलती को छुपाने के लिए गलत बातो का प्रचार कर रही है और आम आवाम को गुमराह कर रही है।

पूर्व कुलसचिव व सीएम लॉ कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य के द्वारा बीसीसीआई को जो शपथ पत्र सौंपा गया है उसमे गलत तथ्यों को पेश किया गया है।

शिक्षक व कर्मचारी के वेतन एवं नियुक्ति सहित कई अन्य तथ्यों को गलत रूप में बताया गया है। जिसके बाद बीसीसीआई द्वारा वि वि को एक नोटिस भी दिया गया और गलत जानकारी के खिलाफ जवाब मांगा गया और कहा गया कि जवाब देने के बाद ही आपके फाइल पर विचार किया जाएगा लेकिन आज तक वि वि प्रशासन उक्त लेटर का जवाब नही दे पाई। जिसके कारण आने वाले सत्र में भी सीएम लॉ कॉलेज के नामांकन पर ग्रहण लगा रहेगा।

विदित हो कि नामांकन की अनुमति नहीं मिलने का एक यह भी कारण है की बीसीआई के रूल 16 शुडूल III के मुताबिक लॉ कॉलेज के प्राचार्य लॉ फैकल्टी के टीचर ही बन सकते है लेकिन वि वि द्वारा केमेस्ट्री के टीचर को लॉ कॉलेज का प्रभारी प्रधानाचार्य बना दिया गया है।

उन्होंने वि वि के कुलपति और कुलसचिव से आग्रह किया है की सभी गलत कागजातो को सही करते हुए पुनः सीएम लॉ कॉलेज कैसे चालू हो इसको लेकर पुनः इस सत्र में सही शपथ पत्र बीसीआई को दिया जाय। जिससे कि लॉ कॉलेज में नामांकन शुरू हो सके। साथ ही साथ लॉ कॉलेज के शिक्षक कर्मचारी का लंबे समय से वेतन लंबित है इसे भी जल्द देने का निर्णय लिया जाय।