दो पालियों में पैट परीक्षा 16 को

#MNN@24X7 दरभंगा, संस्कृत विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र द्वितीय वर्ष सत्र 2022-24 तथा पथम वर्ष सत्र 23-25 की परीक्षा 20 जून से लगातार आयोजित की जाएगी। वहीं 2023 वर्षीय पैट परीक्षा 16 जून को होगी। दोनों स्तर की परीक्षा दो पालियों में होगी तथा इसके लिए परीक्षा केन्द्र मुख्यालय के बहुउद्देश्यीय भवन को बनाया गया है।

उक्त जानकारी देते हुए पीआरओ निशिकांत ने बताया कि शिक्षा शास्त्र प्रथम वर्ष के पहले पत्र की परीक्षा 20 जून को पहली पाली में तथा द्वितीय वर्ष के पहले पत्र की परीक्षा दूसरी पाली में होगी। इसी तरह 21 को पहली पाली में प्रथम वर्ष का दूसरा पत्र तथा दूसरी पाली में द्वितीय वर्ष के दूसरे पत्र की परीक्षा होगी। 22, 23 व 24 जून को लगातार इसी क्रम में प्रथम व द्वितीय वर्ष के तीसरे, चौथे व पांचवें पत्रों की परीक्षा क्रमशः पहली व दूसरी पाली में होगी। वहीं 25 व 26 जून को प्रथम वर्ष के क्रमशः छठे व सातवें पत्र की परीक्षा पहली पाली में ली जाएगी। बता दें कि पहली पाली पूर्वाह्न 10 से अपराह्न 01 बजे तक तथा दूसरी पाली अपराह्न 02 से 05 बजे तक की होगी। आंतरिक या फिर प्रायोगिक परीक्षा विभाग में ली जाएगी।

इसी तरह 2023 वर्षीय पैट परीक्षा 16 जून को दो पालियों में होगी। पहली पाली में पहला पत्र तथा दूसरी पाली में दूसरे पत्र की परीक्षा होगी। पहली पाली पूर्वाह्न 10 से 11 बजे तक तथा दूसरी पाली अपराह्न 01 से 03 बजे की होगी।

ध्यान रहे कि इस बार रविवार को भी परीक्षा आयोजित हो रही है। इसलिए इस मामले में किसी तरह का संशय उचित नहीं होगा। 16 एवं 23 जून को रविवार ही पड़ रहा है और इस तिथि में भी परीक्षा है। परीक्षा कार्यक्रम घोषित करते हुए परीक्षा नियंत्रक डॉ शैलेन्द्र मोहन झा ने स्पष्ट किया है कि बहिष्कार व अनुपस्थिति के कारण दोबारा परीक्षा नहीं ली जाएगी।