दरभंगा, 20 जनवरी 2022 :-  उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया ने अपने कार्यालय कक्ष से जिले में 15-18 आयुवर्ग के किशोरों के लिए 03 जनवरी से  चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान की उपलब्धि की प्रखण्डवार ऑनलाइन समीक्षा की।

   बैठक में डीपीएम विशाल कुमार ने बताया कि अभी तक दरभंगा के 1लाख 22 हजार 664 किशोरों का टीकाकरण कराया जा चुका है, जो लक्ष्य का 38% है।
  उप विकास आयुक्त ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से इस आशय का प्रमाण पत्र लिया जाए कि उनके यहां नामांकित कोई भी किशोर बिना टीका का नहीं छूटा हुआ है। इसके साथ ही हेल्थ केयर वर्कर के लिए आंगनवाड़ी सेविका एवं आशा प्रमाण पत्र देंगी कि उनके क्षेत्र में कोई भी किशोर बिना टीका का नहीं छूटा हुआ है।


       बैठक में जीविका के डीपीएम द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा छूटे हुए किशोरों के एक सर्वे कराया गया है। उप विकास आयुक्त ने प्रत्येक प्रखंड के बीपीएम के माध्यम से उन सभी का टीकाकरण कराने के निर्देश दिये। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को डीपीएम जीविका से संपर्क कर पंचायत वार टीकाकरण केंद्र बनाने के निर्देश दिये।
       बैठक में कहा गया कि प्रत्येक प्रखंड से वैसे 10-10 लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा। जिन्होंने अपने वर्ग के लोगों को प्रोत्साहित कर टीकाकरण कराया है।
     ऑनलाईन बैठक में सिविल सर्जन डॉ अनिल कुमार सिन्हा, डीपीएम हेल्थ विशाल कुमार, डीपीएम जीविका सुधांशु तिवारी एवं सभी प्रखंड के संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।