जानबूझकर सरकारी कार्यक्रम और परीक्षा की तिथि शुक्रवार को रखना मुसलमानों को इबादत से रोकने की साजिश: बेदारी कारवाँ

पटना: अक्सर देखा गया है के बिहार सरकार हो या कहीं की भी, सरकार शुक्रवार को ठीक नमाज के समय ही सरकारी कार्यक्रम और परीक्षा की तिथि रख दी जाती है। ताकि मुसलमान जुमा की नमाज न पढ़ सके, इबादत से दूर रहे। ऐसा ही एक मामला बिहार के समस्तीपुर जिला का सामने आया है। जहां गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज नरघोघी का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी और वित्त मंत्री सह स्थानीय विधायक विजय कुमार चौधरी जी करेंगे और इस उद्घाटन की तिथि 14.10.2022 है और दिन शुक्रवार है, समय 2 बजे रखा गया है।

जब्कि जुमा की नमाज पढ़कर संभव नहीं है के मुस्लिम समुदाय के लोग कार्यक्रम में पहुंच सके। अगर मुस्लिम समुदाय को इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना होगा तो नमाज छोड़नी होगी। अब सवाल यह उठता है के एक तरफ सरकार के मुखिया मुसलमानों को जोड़ने की बात करते हैं। तो दूसरी तरफ उसे नमाज और इबादत से रोकने की साजिश रची जा रही है। आप सभी को हैरत होगी सिर्फ सरकारी कार्यक्रम ही नहीं बल्कि अक्सर परीक्षा की तिथि और समय जुमा का रखा जाता है। जिस वजह से हमारे बच्चे भी नमाज नहीं पढ़ पाते हैं।

आज इसी गंभीर मामले पर ऑल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवाँ के समस्तीपुर जिला अध्यक्ष असरार दानिश ने एक पत्र के माध्यम से बिहार के वित्त मंत्री और मुख्यमंत्रि से आग्रह किया है के 14.10.2022 शुक्रवार 2 बजे वाले कार्यक्रम का समय या तिथि बदलने पर विचार करे और परीक्षा आदि की तिथि भी शुक्रवार को नहीं रखा जाए नीतीश कुमार जी इसपर गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए अविलंब पत्र जारी कर विभाग और ऑफिसर को आदेश करें के शुक्रवार के दिन मुस्लिम समुदाय ईद की नमाज के तर्ज पर जुमा की नमाज पढते हैं इसका ध्यान रखा जाए और आगे से कभी भी शुक्रवार के दिन कोई सरकारी कार्यक्रम न रखा जाए और न ही कोई परीक्षा ली जाए।