दलालों को संरक्षण देना बंद करे विवि प्रशासन – आइसा।

अधिकारी के आफिस अगर दलाल मिले तो होगा अधिकारी के रूम का तालाबंदी – आइसा।

आइसा नेताओ पर हमला करने वाले दलाल को विवि प्रवेश पर रोक लगाए विवि प्रशासन।

दरभंगा 12 अक्टूबर। विवि में अधिकारी द्वारा दलालों को संरक्षण देने, आइसा नेताओ पर दलाल द्वारा हमला करने, विवि के संपति को दलालों द्वारा लूटने व लुटवाने, के खिलाफ आइसा के द्वारा आज ललित नारायण मिथिला विवि सेंट्रल लाइब्रेरी से विवि मुख्यालय तक दलाल भगाओ-विवि बचाओ मार्च निकाला गया। तथा मुख्यालय पहुचकर सभा मे तब्दील हो गया।

मार्च का नेतृत्व आइसा जिला सचिव मयंक कुमार यादव, जिला अध्यक्ष प्रिंस राज, आइसा बेगूसराय जिला अध्यक्ष अजय कुमार, सबा रौशनी, ओणम कुमारी सहित कई लोग कर रहे थे।

विवि मुख्यालय में आइसा जिला सहसचिव राजू कर्ण की अद्यक्षता में आयोजित सभा को सबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि आज शिक्षक, कर्मचारी, छात्र-छात्राओं के विवि में
आज अधिकारी के द्वारा दलालों का राज कायम कर रहा है। आज पूरे विवि में दलालों के बोलबाला चल रहा है। और विरोध करने पर दलालों द्वारा छात्र नेताओं पर हमला करवाया जाता है। विवि प्रशासन को लिखने के बाबजूद भी दलालों के प्रवेश पर रोक नही लगाई गई है। विवि के अधिकतर अधिकारी अपने आफिस में दलाल को बैठा कर रखते है।

आइसा नेताओ ने कहा कि आज दलालों के इशारे पर ही शिक्षक-कर्मचारी को भी तबाह किया जा रहा है। लेकिन विवि प्रशासन आजतक इस ओर कोई करवाई नहीं कर रही है। आज विवि के अंदर सैकड़ो छात्र-छात्रा रोज परेशान हो रहे है। और दलालों वैसे छात्र-छात्राओं से पैसा की ठगी करते है। विवि के संपति को इन्ही दलालों के संरक्षण में लूटा जा रहा हैं। इस पूरे मामले में विवि प्रशासन साफ तौर पर दोषी है। विवि के इस बर्बादी के खिलाफ सरकार को लिखा जाएगा।
आइसा नेताओ ने विवि प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा की आइसा का यह अभियान अब चलते रहेगा और अगर अधिकारी के चेम्बर में जिस दिन दलाल और अधिकारी साथ-साथ मिलेंगे वैसे अधिकारी के कार्यालय में तालाबंदी किया जाएगा और अधिकारी के खिलाफ करवाई की मांग की जाएगी।

आइसा नेताओ ने विवि प्रशासन से मांग किया कि दलालों के प्रवेश पर अभिलम्ब रोक लगाई जाए, तथा आइसा नेताओ पर हमला करने वाले दलालों पर अभिलम्ब करवाई की मांग की है।

मार्च में आशुतोष कुमार, ओणम कुमारी, सबा रौशनी, जयदेव प्रवासी, हम्माद हाशमी, संतोष रजक, किसुन कुमार, मोहम्मद जफर, विद्यानंद यादव, हसन, गोलू सिंह, नागमणि कुमार, राभिभूषण चौधरी, सुभाष कुमार, चंद्र मोहन कुमार, कौशल किशोर यादव, राहुल कुमार, मिथिलेश कुमार सहित दर्जनों लोग शामिल थें।