#MNN@24X7 प्रोफेसर आलमगीर को मौलाना मजहरुल हक अरबी- फारसी विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति बनाए जाने पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय परिवार के द्वारा बिहार के महामहिम कुलाधिपति एवं माननीय मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया गया।आज प्रोफेसर आलम के विश्वविद्यालय मुख्यालय आगमन पर उन्हें विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह के द्वारा उन्हें पाग, चादर व बुके आदि प्रदान कर सम्मानित किया गया। प्रोफेसर आलमगीर इस विश्वविद्यालय के शिक्षक रहे हैं और समस्तीपुर कॉलेज, समस्तीपुर के प्रभारी प्रधानाचार्य के पद से हाल में ही सेवानिवृत्त हुए हैं।

    मौलाना मजहरूल हक अरबी- फारसी विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति का पदभार ग्रहण करने के बाद प्रोफेसर आलमगीर अपने मूल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एस पी सिंह से शिष्टाचार भेंट करने आए। उन्होंने कुलपति के प्रति आभार व्यक्त किया कि उनके मार्गदर्शन में उन्हें प्रभारी प्रधानाचार्य के रूप में कार्य करने का मौका मिला तथा स्नेह- प्रेम के साथ हमेशा प्रोत्साहन भी मिलता रहा।

    प्रोफ़ेसर आलम के आगमन पर विश्वविद्यालय परिवार की ओर से कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक अहमद के द्वारा कुलपति कक्ष में उनका स्वागत किया गया। कुलपति प्रोफेसर एस पी सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कुलाधिपति एवं मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इनकी कुलपति के रूप में नियुक्ति से मिथिला विश्वविद्यालय का सम्मान बढ़ा है और मिथिला क्षेत्र में हर्ष का माहौल है।

    ज्ञात हो कि प्रोफेसर आलमगीर दरभंगा जिला के जाले प्रखंड अंतर्गत दोगरा ग्राम के मूल निवासी हैं तथा उन्होंने 1982 से मई 2022 तक विश्वविद्यालय की सेवा में रहे हैं। वे राजनीति विज्ञान के राष्ट्रीय स्तर के प्रख्यात विद्वान हैं।