#MNN@24X7 भागलपुर। बिहार के भागलपुर में बहन के प्रेम प्रसंग ने एक भाई की जान ले ली. जिले के बरारी थाना क्षेत्र में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के क्वार्टर के पूरब सुर्खिर्कल झोपड़पट्टी में हॉस्पिटल के पीछे एक युवक की हत्या हुई थी. इस मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया है. उसमें प्रेमिका का बॉयफ्रेंड और उसके दोस्त शामिल हैं.

भाई के दोस्त से बहन का था अफेयर।

पुलिस ने शव की पहचान होने के बाद परिजनों से पूछताछ की थी. उसमें पता चला कि मृतक समीर की बहन की शादी इसी साल एक जून को किसी और व्यक्ति से हो रही थी. उसी दिन मंडप से बहन को कटहल बाड़ी के रहने वाले जितेंद्र राम के बेटे सौरभ हरी ने भगाया था. मृतक की बहन अभी तक सौरभ हरी के साथ प्रेम प्रसंग में थी जिसका विरोध भाई हमेशा करता था।

भाई समीर कर रहा था रिश्ते का विरोध।

पूर्व में समीर और सौरभ दोनों दोस्त थे. समीर अपनी बहन को समझाता था और कभी कबी मारपीट भी करता था. इसी कारण से दोनों दोस्तों में दुश्मनी हो गई थी. भागलपुर में मां काली प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा के दिन अभियुक्त सौरभ हरी ने सुबह से ही योजना बना ली थी कि बार-बार हो रहे विवाद को हत्या पर खत्म करेंगे।

हत्या की रात भी हुआ विवाद।

27 अक्टूबर और 28 अक्टूबर की मध्य रात्रि को काली प्रतिमा विसर्जन के समय भी समीर और सौरभ के बीच विवाद हुआ था. सौरभ हरी अपने साथियों के साथ मिलकर समीर को विसर्जन घाट से ले गए. शराब पार्टी करने के बाद सुर्खिर्कल झोपड़पट्टी के झाड़ियों में हत्या कर दी. पुलिस टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्त सौरभ हरि को गिरफ्तार कर लिया गया. उसने अपने अपराध को भी स्वीकार किया. उसके अलावा अन्य चार साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है. सभी ने अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है.

पुलिस ने किया हथियार बरामद।

सौरभ के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक धारदार तलवार विशाल दास उर्फ डमरु के घर से बरामद किया गया. इस घटना में संलिप्त अन्य अपराधी सागर कुमार उर्फ चिंटू घटना के दूसरे दिन धनकुंड थाना में शराब के साथ पकड़े जाने पर बांका जिला के न्यायिक हिरासत में बंद है. गिरफ्तार अपराधियों में कटहलबाड़ी का रहने वाला सौरभ कुमार, बड़ी खंजरपुर का रहने वाला विशाल कुमार उर्फ डमरु. इशाकचक का रहने वाला गणेश हरि. विक्रमशिला कॉलोनी तिलकामांझी का रहने वाला समीर लालूचक भट्टा. इशाकचक का रहने वाला अभिषेक कुमार है.

प्रेमिका के भाई समीर को पसंद नहीं था सौरभ से प्यार करना।

समीर और सौरभ की दोस्ती में समीर की बहन आ गई. समीर के दोस्त सौरभ से वह प्यार करती थी और उसके भाई को यह पसंद नहीं था. इसी कारण से मौत की योजना बनाई गई. पहले समीर को बुलाया गया. फिर शराब की पार्टी हुई. उसके बाद उसे धारदार तलवार से बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया. घटनास्थल से दस्ताना, एक कैंची और अस्तुरा भी बरामद किया गया है, लेकिन पुलिस की मानें तो हत्या धारदार तलवार से की गई है.

एसएससी बाबूराम ने कहा कि सभी ने कबूला है गुनाह।

इस मामले का उद्भेदन एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर भागलपुर एवं सहायक पुलिस अधीक्षक नगर भागलपुर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने मामले का खुलासा किया है. एसएससी बाबूराम ने बताया कि समीर और सौरभ कभी दोस्त हुआ करते थे, लेकिन समीर की बहन सौरभ से प्यार करती थी. उसे यह बात नागवार थी. वह कई बार उसे मना भी करता था, लेकिन नहीं मानने हत्या कर दी.

सौरभ को समीर अपने रास्ते का कांटा लगने लगा. उसने अपने दोस्तों के साथ एक प्लान बनाया और उसे धारदार तलवार से मायागंज झोपड़पट्टी के पीछे ले जाकर से मौत के घाट उतार दिया. मामले में छह लोगों की गिरफ्तारी हुई है जिसमें एक की गिरफ्तारी पहले शराब चेकिंग के दौरान कर ली गई है. मंगलवार को पांच अभियुक्त की गिरफ्तारी हुई. सौरव एवं उनके दोस्तों ने अपना गुनाह भी कबूल किया है.