-नगर विधायक के नेतृत्व में शहर के कई मंदिरों में चलाया गया स्वच्छता अभियान

— 22 जनवरी तक अपने अपने क्षेत्र के मंदिर-धार्मिक स्थलों की करें साफ-सफाई

— प्राण प्रतिष्ठा के दिन कम से कम पाँच दीपक जलाएँ, भगवा ध्वज भी लहराएँ

— 550 वर्षो की प्रतीक्षा पूरी हुई है, प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर ना छोड़ें – संजय सरावगी

#MNN@24X7 दरभंगा आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर को प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर जगह-जगह मंदिरों में साफ-सफाई का कार्य देखा जा रहा है। इसी क्रम षहर के रामपुर रहमगंज स्थित रामजानकी मंदिर, भोला साह मंदिर एवं नाका 6 स्थित दुर्गा मंदिर के प्रांगण में भाजपा के वरिष्ठ नेता सह नगर विधायक संजय सरावगी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

मौके पर नगर विधायक ने कहा कि सनातन संस्कृति के संवाहक, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर स्वच्छता अभियान के तहत आज श्रमदान कर कई मंदिरों में साफ-सफाई की गई है। जिस प्रकार दिवाली में हम अपने घरों की साफ-सफाई करते है, उसी प्रकार राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा से पूर्व पूरे देश के मंदिर व धार्मिक स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाया रहा है। हिंदू समाज के लिए 22 जनवरी का दिन यह सबसे बड़ी दिवाली है।

नगर विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देशव्यापी आह्वान के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा दरभंगा सदर विधानसभा के विभिन्न स्थानों के मंदिर व तीर्थस्थलों पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है। नगर विधायक ने आम जनमानस से भी 22 जनवरी तक अपने-अपने क्षेत्र के मंदिर एवं धार्मिक स्थलों में साफ-सफाई का आग्रह किया। वहीं उन्होंने कहा कि राम मंदिर लोकर्पण के कम से कम 5 दीपक जलाएँ एवं एक भगवा ध्वज लगाएँ। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आम जनमानस को हर घर, प्रतिष्ठान, मंदिर व धार्मिक स्थलों पर दीपोत्सव मनाने का आग्रह करेंगे।

नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि 550 वर्षो की लंबी प्रतीक्षा पूरी हुई है। प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर ना छोड़ें। उन्होंने कहा कि देश में आम जनमानस पूरे उत्साह के साथ राम कार्य में बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं।

स्वच्छता अभियान में रामलला दर्षन अभियान के जिला प्रभारी आदित्य नारायण चौधरी ‘मन्ना’, जिला महामंत्री अभयानंद झा, अंकुर गुप्ता, लहेरियासराय मंडल अध्यक्ष संतोश पोद्दार, व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय प्रभारी रतन साह, अमरनाथ प्रसाद, गौड़ी नाथ साह, संजय भंडारी, अखिलेश सिंह, शिलानाथ प्रसाद, राममनोहर प्रसाद, राजेश कुमार बबलू, ज्वाला चन्द्र चौधरी सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।