दरभंगा, 31 जनवरी, 2022 :- दरभंगा, समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर सभागार में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों, हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंटलाइन वर्कर का चल रहे टीकाकरण अभियान की उपलब्धि की समिक्षा प्रखंडवार की गयी।
उप विकास आयुक्त ने कहा कि 15 से 18 आयु वर्ग के सभी किशोरों का शत-प्रतिशत टीकाकरण 03 फरवरी तक हो जाना चाहिए और सभी संबंधित इस आशय का प्रमाण पत्र देंगे कि उनके क्षेत्र में कोई भी किशोर बिना टीका का नहीं छूटा है।
      जीविका के ग्राम संगठन अपने बीपीएम के माध्यम से, सेविका/सहायिका अपने सीडीपीओ के माध्यम से, प्रधानाध्यापक अपने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से तथा आशा कार्यकर्ता बीपीएम एवं एमओआईसी के माध्यम से इस आशय का प्रमाण पत्र देंगे साथ ही फ्रंटलाइन वर्कर एवं हेल्थ केयर वर्कर का प्रिकॉशनरी डोज का टीका दिया जा चुका है तथा मेरे क्षेत्र में कोई भी किशोर, हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंटलाइन वर्कर बिना टीका का नहीं है। इस आशय का प्रमाण पत्र देंगे।
     प्रखंडवार टीकाकरण की समीक्षा में जाले, किरतपुर, बेनीपुर एवं बहेड़ी का प्रतिशत जिले से कम पाया गया, सभी प्रखंडों को छूटे हुए लोगों का टीकाकरण 03 फरवरी तक करने का आदेश दिया गया।
      उप विकास आयुक्त ने निदेशित किया कि बचे हुए लोगों को कॉल करके उनका टीकाकरण करावें, साथ ही उनसे अब तक टीकाकरण नहीं कराने के कारण भी पूछे, हमारा पंचायत शत-प्रतिशत टीकाकृत अभियान भी 10 दिनों तक चलेगा इस दौरान सभी लोगों का टीकाकरण किया जाना है।
      जिला कल्याण पदाधिकारी अपने विकास मित्र एवं टोला सेवक के माध्यम से महादलित टोला का सर्वे कराएंगे कि महादलित टोले में कितने किशोर बिना टीका के छूटे हुए हैं।
      बैठक में सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार सिन्हा, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, डीपीएम हेल्थ डॉ. विशाल कुमार, डीपीएम जीविका मुकेश तिवारी सुधांशु, यूनिसेफ के शशिकांत सिंह एवं संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।