#MNN@24X7 दरभंगा 23 सितंबर, खेल विभाग बिहार, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना तथा जिला प्रशासन दरभंगा के संयुक्त तत्वावधान में बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस -13 के प्रांगण में दिनांक 23 सितंबर से 28 सितंबर 2024 तक बिहार राज्य विद्यालय बालिका हैंडबॉल( अंडर- 14,17 ,19 )प्रतियोगिता 2024-25 का आयोजन किया गया है ।

उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में बिहार के 38 जिलों के प्रतिभागियों का यहां आना सुनिश्चित है । अभी तक 28 जिलों की ओर से आने की स्वीकृति प्राप्त हो गई है।

मैदान की सुव्यवस्था के काम में शारीरिक शिक्षा शिक्षक आशीष कुमार के साथ राष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी मुकेश कुमार ने कमान संभाल रखी है ।

संपूर्ण खेल परिसर को व्यवस्थित एवं सुसज्जित किया जा चुका है। खेल का मैदान पूर्ण रूपेण खेल के लिए उपयुक्त बनाया गया है।

दरभंगा जिला के तीनों आयु वर्ग के बालिका टीम का यहां आगमन हो चुका है और सभी बालिका खिलाड़ी खेल कौशल के साथ-साथ सभी कार्यों में सहयोग कर उत्कृष्ट खेल भावना का परिचय दे रहे हैं।

बाहर के जिले से आने वाली टीमों के आगमन के साथ ही निबंध के कार्य हेतु शारीरिक शिक्षा शिक्षक राजेश कुमार ,अरुण कुमार एवं मिथिलेश कुमार दास कि प्रतिनियुक्ति की गई है .खेल मैदान की व्यवस्था आशीष कुमार एवम मुकेश कुमार, गोविंद कुमार वरीय खिलाड़ी लगे हैं।

कार्यालय का दायित्व राकेश कुमार सिंह, प्रमाण पत्र लेखन में रश्मि दास ,कंचन कुमारी खुशबू सुमन, सीमा कुमारी,रुबी सिन्हा,पूजा कुमारी ,नमिता कुमारी एवं खिलाड़ियों को सुंदर भोजन उपलब्ध कराने के लिए सर्व व्यवस्था प्रमुख के रूप में एक बार फिर हरिमोहन चौधरी के ऊपर दायित्व है। साथ ही अजय यादव सहयोग कर रहे हैं।

कार्यक्रम को संपन्न कराने और इसके उत्कृष्ट संचालन के लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण से प्रति नियुक्त तकनीकी पदाधिकारी एवं ऑफिशल प्रतिनियुक्त किए गए हैं जिनकी देख रेख में यह प्रतियोगिता संपन्न होगी।

राष्ट्रीय रेफरी संतोष कुमार वर्मा, सपना कुमारी, विजय कुमार एवं बबलू कुमार है.

ग्राउंड की सुंदर व्यवस्था को देख कर उन्होंने कहा कल्पना को ऊंची उड़ान चाहिए,पंछी को नीला आसमान चाहिए। हैंडबॉल के खिलाड़ियों को 40 बाई 20 का समतल मैदान चाहिए।