पटना: बिहार में विधान परिषद (Bihar MLC Election 2022) की सात सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए NDA के चारों प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया. लेकिन एक भी सीट नहीं मिलने से ‘हम’ पार्टी ने NDA नेतृत्व को चेतावनी दी है. एक बार फिर फिर लग रहा है कि बिहार एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. ‘हम’ सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कुछ दिन पहले कहा था कि उन्हें एनडीए के अंदर घुटन महसूस हो रही है.

एमएलसी चुनाव में एक भी सीट नहीं मिलने पर नाराजगी जताते हुए ‘हम’ पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि हम लगातार यह कहते रहे हैं कि ‘हम’ पार्टी, एनडीए सरकार का हिस्सा है. अगर सरकार में किसी चीज का बंटवारा हो रहा है तो ‘हम’ पार्टी को भी तरजीह दी जाए. लेकिन हमारी बातों को लगातार इग्नोर किया जा रहा है. इससे ‘हम’ का हर कार्यकर्ता दुखी है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने जीतन राम मांझी और राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन को अवगत करा दिया है.
maithilinewsnetwork
दानिश रिजवान ने NDA नेतृत्व को चेतावनी देते हुए कहा कि एनडीए में जो भी हो रहा है ठीक नहीं हो रहा है. भाजपा और जदयू अपने कार्यकर्ताओं को सेट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ‘हम’ के कार्यकर्ताओं ने भी चुनाव में मेहनत की थी. अगर सरकार में उनको कुछ नहीं मिलता है तो वे हतोत्साहित होंगे. दानिश ने कहा कि इस तरह का पैटर्न कहीं से भी ठीक नहीं है. आने वाले समय में यह खतरे की घंटी है. अगर अभी भी एनडीए शीर्ष नेतृत्व नहीं चेता तो आने वाला वक्त ठीक नहीं होगा.

बता दें कि बिहार में विधान परिषद की सात सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए NDA के चारों प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया. इस मौके पर CM नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय समेत एनडीए के अन्य नेताओं की मौजूदगी रही. जेडीयू प्रत्याशी रविन्द्र सिंह और आफाक अहमद खां वहीं बीजेपी प्रत्याशी अनिल शर्मा और हरि साहनी ने विधानसभा के प्रभारी सचिव पवन कुमार पांडेय के समक्ष नामांकन का पर्चा भरा है. इससे पहले राजद के तीन उम्मीदवार मुन्नी रजक, युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष कारी सोहैब और अशोक कुमार पांडेय सभी तीनों प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भर दिया है.