दरभंगा।बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ राज्य कमेटी के निर्णय पर कर्मचारियों के ज्वलंत समस्याओं के निदान के लिए अगस्त क्रांति दिवस के पूर्व संध्या पर बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला शाखा दरभंगा के द्वारा प्रदर्शन निकालकर मुख्यमंत्री बिहार सरकार को संबोधित मांग पत्र जिला पदाधिकारी को सौंपा गया। प्रदर्शन पोलो मैदान से प्रस्थान कर आयुक्त कार्यालय समाहरणालय व्यवहार न्यायालय लहेरियासराय टावर लोहिया चौक का भ्रमण कर मांगों के समर्थन में गगनभेदी नारे लगाते हुए समाहरणालय के मुख्य द्वार पर पहुंचा।जहां जिला अध्यक्ष शांति देवी की अध्यक्षता में रैली किया गया।

रैली को संबोधित करते हुए कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री फूल कुमार झा ने कहा कि आज अगस्त क्रांति के पूर्व संध्या पर प्रदर्शन के माध्यम से राज्य सरकार से मांग है कि नई पेंशन योजना समाप्त कर पुरानी पेंशन लागू करें।संविदा ठेका मानदेय पर बहाल कर्मियों को नियमित करने दैनिक पुश्त मौसमी कर्मचारी को समायोजित करने प्रोन्नति पर लगी रोक वापस लेने। जनवरी 2020 से जून 2001 तक महंगाई भत्ता का अंतर बकाया भुगतान करने, रिक्त पदों पर सीघ्र बहाल करने, प्रत्येक 5 वर्ष पर वेतन पुनरीक्षण, वित्त विभाग के निर्देशानुसार लिपिक संवर्ग का प्रोन्नति के पदों की श्रृंखला निर्धारित करने,कार्य विभाग में 5 वर्ष को 1 वर्ष की मान्यता पेंशन के मामला में देने के वापसी,वर्ष 2011 के बाद अनुकंपा के आधार पर नियुक्त राजस्व कर्मचारियों को सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा अनियमित घोषित करने के परामर्श को वापस लेने,महंगाई पर रोक लगाने,आदि मांगों पर आज मांग संदेश समर्पित किया जा रहा है।

इस अवसर पर जिला पदाधिकारी को मांग पत्र समर्पित करते हुए कर्मचारियों के स्थानीय मांग यथा सभी संवर्ग के कर्मचारियों को एसीपी- एमएसीपी का लाभ प्रदान करने,सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन के मामलों को समीक्षा कर सीघ्र निष्पादित करने का अनुरोध किया गया।

रैली को सर्व साथी मोहम्मद ईसा खां, अरविंद कुमार राय,ताराकांत पाठक,गोपाल नारायण झा,छतरी यादव,अश्विनी कुमार झा,प्रमोद चौधरी,फकीरा पासवान,अरुण कुमार झा,महादेव चौधरी,उग्र नारायण गिरी आदि कर्मचारी नेताओं ने संबोधित करते हुए कर्मचारी एकता पर बल देते हुए मांगों के लिए संघर्ष तेज करने का आवाहन किया।