सावन के आखिरी सोमवार पर दरभंगा में दिखा शिवभक्तों का गजब उत्साह।

जलाभिषेक करने के लिए अहले सुबह से लगी रही कतार।

बाबा सिद्घनाथ महादेव मंदिर, आजम नगर,पक्का घाट में भव्य श्रृंगार और आरती का आयोजन।

सावन के चौथे और अंतिम सोमवार पर मिथिला नगरी में गजब का उत्साह नजर आ रहा है। चारों तरफ हर-हर महादेव तथा बोल बम के जयघोष से गुंजायमान है। बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की अटूट कतार लगी है। सड़क से मंदिर तक आस्था का सावन उमड़ा है।

दरभंगा शहर के माधवेश्वर मंदिर, हजारीनाथ मंदिर पंचानाथ महादेव मंदिर धर्मेश्वरनाथ महादेव मंदिर सहित सभी शिव मंदिर में जलाभिषेक एवं दर्शन करने को लेकर महिला पुरुष बच्चों की भीड़ सुबह से ही कतारबद्ध, नियम पूर्वक पूजा अर्चना करती दिखी। श्रद्धालुओं ने अपनी अपनी मनोकामना हेतु भोलेनाथ की पूजा अर्चना की। सभी भक्त गण के मुंह से बस बाबा का जयकारा गुंजायमान हो रहा था।

आज आजम नगर,पक्का घाट स्थित बाबा सिद्घनाथ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता सुबह से ही दर्शन पूजन के लिए लगा रहा। इसके साथ ही संध्या आरती और श्रृंगार का भव्य आयोजन मंदिर में स्थानीय लोगों द्वारा किया गया। जिसमें बाबा सिद्घनाथ महादेव के बारे में मंदिर के पुजारी मदन बाबा ने बताया कि यहां सिद्घनाथ महादेव का शिवलिंग सफेद संगमरमर से निर्मित अर्घ्य दक्षिण मुखी है। जिनका दर्शन अत्यंत शुभ और फलदायी होता है।

श्रद्धालुओं की भजन,पूजन और मंदिर में दर्शन के लिए लम्बी श्रृंखला बनी रही। मंदिर के पुजारी सहित मौके पर राजू साह,रूद्र नारायण मंडल, शत्रुघ्न चौधरी, अजय , लालजी, श्रवण, डा मनीष महथा, घ्रुव सहनी, भरत सहनी, मनोज झा, राजेश कुमार , किशन‌ ,रीया, सुमन‌ आदि सैकड़ों मुहल्लावासियों ने मिलकर भक्ति और आस्था को प्रकट किया।