अनशन कारियों को भाकपा(माले) के वरिष्ठ नेता आर0 के0 सहनी व इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने जूस पिलाकर अनशन तोड़वाया।

लहेरियासराय, 28 जनवरी 2022।इंसाफ मंच के बैनर तले विभिन्न मामलों को लेकर दरभंगा के डीएम-एसएसपी के समक्ष विगत 24 जनवरी से चल रहें आमरण अनशन को लेकर आज जिला प्रशासन की नींद खुली और डीएम साहब के आदेश पर एडीएम विभूति रंजन चौधरी ने अनशन स्थल पर आकर वार्ता किये और फिर उन्होंने एक प्रतिनिधिमंडल से डीएम दरभंगा से वार्ता कराया। डीएम से वार्ता में भाकपा(माले) के राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार, इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद, जिला सचिव मकसूद आलम पप्पू खां, ऐपवा जिला सचिव शनिचरी देवी और इंसाफ मंच के जिला अध्यक्ष अकबर रजा शामिल थे। वार्ता में डीएम ने 16 सूत्री मांग पत्र पर विस्तार से चर्चा किये और एक-एक बिन्दुओ पर सम्बंधित पदाधिकारियों को लिखित पत्र भेज रहें और उनके संज्ञान में आने के बाद प्रत्येक मामले का व्यक्तिगत तौर पर मॉनिटरिंग करने का आश्वासन दिया गया। उन्होंने प्रतिनिधि मंडल के समक्ष ही हायाघाट सीओ को फोन करके उनको फटकार लगाये और जल्द ही निसहाय अनूपम कुमारी के ज़मीन मुक्त कराने व चन्दनपट्टी मस्जिद के अतिक्रमण मुक्त करवाने का निर्देश दिया। वार्ता सकारात्मक रहीं हैं। उसके बाद भाकपा(माले) के वरिष्ठ नेता आर0 के0 सहनी, इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने आमरण अनशन पर बैठे लोगों को जूस पिलाकर आमरण अनशन तुड़वाया।
विदित हो कि हायाघाट के चन्दनपट्टी जामा मस्जिद के जमीन के अतिक्रमण मुक्त कराने, मल्हिपट्टी पंचायत के रत्नपुर में दबंगो के जरिये गरीब निसहाय अनुपम कुमारी के हड़पे गए ज़मीन को मुक्त कराने व दोषियों पर कार्रवाई करने व दरभंगा सदर के भालपट्टी पंचायत के लुटेरा डीलर विनोद साह का लाईसेंस रद्द करने व डीलर हसीन अहमद खां की जांच में गड़बड़ी करने वाले सदर एम0ओ0 के बर्खास्त करने सिमरी थाना कांड संख्या 175/21 एवम 249/21 के अभियुक्त को गिरफ्तार करने ,सदर थाना कांड 171/21 के अभुक्त की ग्राफ्टरी बहेड़ी थाना कांड 244/21 में बच्चे की बरामदगी , पुरखो पट्टी के दुहरे हत्या कांड की उच्च स्तरीय जांच , कमतौल थाना कांड संख्या 2/22 के अभियुक्त के गिरफ्तारी सदर प्रखंड के कंसी गांव में 2/10 सड़क की ज़मीन को अतिक्रमण मुक्त कराने आदि मांगो के लेकर इंसाफ मंच के दरभंगा जिला कमिटी के बैनर तले पीड़ित लोग 24 जनवरी से ही आमरण अनशन पर बैठे थे। आमरण अनशन पर इंसाफ मंच के जिला अध्यक्ष अकबर रजा, अनुपम कुमारी, पलट पासवान, मो इम्तियाज, रंजू देवी बैठे थे।