सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए महानगर सचिव शदीक भारती ने कहा कि,दरभंगा एक पौराणिक शहर है यहाँ दो-दो विश्वविद्यालय हैं।साथ ही उत्तर बिहार का सबसे बड़ा स्वास्थय केन्द्र और कमिशनरी हेड क्वाटर भी है।इस सबके बावजूद इस शहर में गंदे नाले से बहती गंदगी चारों तरफ़ है। ट्रैफिक व्यवस्था चरमराया हुआ है और सड़कों पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा है। जिसके कारण लगभग मुख्य मार्गों पर जाम की स्थीति बनी हुई रहती है। शहर के हृदय स्थली दरभंगा टावर पर कुड़े और अतिक्रमणकारियों की वजह से पैदल चलना भी मुश्किल है। दरभंगा नगर निगम आम शहरी को न्यूनतम सुविधा देने में भी सक्षम नहीं है और यहाँ भ्रष्टाचार तथा लूट चरम पर है। जनता के उपर भारी भरकम टैक्स लादी जा रही है।

नगर निगम को जन पक्षिय बनाने के लिये, भाकपा माले कार्यकर्ताओं को कमर कस कर आन्दोलन तेज करना होगा।नवर्निवाचित लोकल कमिटी को इसे पहली प्राथकता में लेनी होगी। मुख्य अतिथि के रुप में सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए जिला स्थाई कमिटी के सदस्य कॉo भूषण मंडल ने कहा कि आज देश में भाजपा नफरत की राजनीति कर रही हैं मंहगाई, बेरोजगारी और अपराध चरम पर है। बेटी बचाओ की जगह बेटीयों के साथ बालात्कार और हत्या आम हो गया है। जनता के सारे सवालों का एक मात्र हल इनके पास साम्प्रदायिक दंगा है। देश की सभी सार्वजनिक क्षेत्र के कम्पनियों को सरकार कॉर्पोरेट क्षेत्र को औने पौने भाव में बेच रही है तथा देश के संविधान को बदल कर भगवा करण में लगी हुई है।आज सबसे बडी जरूरत इन विभिजनकारी ताकतों से देश को बचाने की है और इसी वजह से माले के उपर विशेष जिम्मेवारी आ गयी है।हम लोगो को भाकपा माले को मजबूत करना होगा ।

सांगठनिक सत्र में निवर्तमान सचिव सोनू यादव ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जिसे व्यापक बहस मुहावसे के बाद सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।साथ ही देर रात्रि में सांगठनिक चुनाव हुआ जिसमें 11 सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया और कॉ रंजन सिंह को सचिव चुना गया । इसके निर्वाचित सदस्य निम्न है:-सोनू यादव, रंजन प्रसाद सिंह, रानी सिंह, रामबहादुर ठाकुर, मुन्ना सिंह, मो वाहिद, दिनेश मंडल, अजय आन्नद , राम सोगारथ पासवान, विजय विश्वकर्मा,इनके अलावे अन्य वाडों से जिला कमिटी के सदस्य स्थाई आमंत्रित सदस्य होंगें।