दरभंगा, 03 फरवरी 2022 :- 15 से 18 आयु वर्ग के कोविड टीकाकरण अभियान की न्यूनतम उपलब्धि वाले तीन प्रखंड यथा जाले, किरतपुर एवं बेनीपुर के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का वेतन अगले आदेश तक स्थगित करते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गयी है।
     गौरतलब है कि 15 से 18 आयु वर्ग के टीकाकरण में जाले प्रखंड की उपलब्धि 37.9 प्रतिशत, किरतपुर की उपलब्धि 38.9 प्रतिशत एवं बेनीपुरी प्रखंड की उपलब्धि में 39.8 प्रतिशत है।
    वहीं फ्रंट लाइन वर्कर एवं हेल्थ केयर वर्कर के टीकाकरण में केवटी, मनीगाछी, बेनीपुर, सदर एवं बहेड़ी के प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी से टीकाकरण की उपलब्धि कम रहने के लिए स्पष्टीकरण की मांग की गयी है। इन प्रखंडों में हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंट लाइन वर्कर के टीकाकरण की उपलब्धि न्यूनतम है।
     *इस प्रकार कोविड टीकाकरण अभियान में लापरवाही के लिए  कुल 06 पदाधिकारियों का वेतन स्थगित किया गया है तथा कुल 15 पदाधिकारियों से  स्पष्टीकरण की मांग की गयी है।*
      इसके साथ ही जिलाधिकारी श्री राजीव रौशन ने सभी प्रखंड कल्याण पदाधिकारी को विकास मित्रों के माध्यम से  उनके क्षेत्र के 15 से 18 आयु वर्ग एवं सतर्कता खुराक वाले लाभार्थियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने हेतु एक सप्ताह का समय दिया है।