भाकपा माले का 11वां राष्ट्रीय महाधिवेशन 15-20 फरबरी को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में होगा जिसमें देशभर के 2000 से ज्यादा प्रतिनिधि भाग लेंगे

महाधिवेशन के दरम्यान एक बड़ा राजनीतिक कन्वेंशन होगा जिसमें नीतीश,तेजश्वी,हेमंत सोरेन आदि नेता भाग लेंगे!वामदलों के नेताओं को 16 फरबरी के उदघाटन सत्र में आमंत्रित किया गया है।

अम्बानी अडाणी के भाजपा सरकार को केंद्र की सत्ता से बाहर करना देश की मांग बन गया है-धीरेन्द्र

लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ रैली में दरभंगा से हज़ारों की भागीदारी होगी-बैद्यनाथ

#MNN@24X7 दरभंगा। 15 फरबरी को भाकपा माले द्वारा गाँधीमैदान में आहूत लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ रैली की व्यापक तैयारी गांव-पंचायतों और शहरों में चल रही है।मधुबनी,समस्तीपुर,सहरसा,सुपौल,मधेपुरा और दरभंगा के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करने के बाद कल पार्टी कार्यालय,पंडा सराय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा ने कहा कि देश अभूतपूर्व संकट के दौर से गुजर रहा है।

उन्होंने कहा कि संवैधानिक लोकतंत्र और अर्थव्यवस्था संकट में है।असमानता की खाई अभूतपूर्व ढंग से बढ़ी है।21 धनपतियों ने देश के 70 करोड़ जनता के बराबर सम्पत्ति इकट्ठा कर ली है।देश की आधी आबादी के हिस्से राष्ट्रीय सम्पत्ति का महज़ 3प्रतिशत रह गया है। अम्बानी अडाणी का कंपनी राज़ बनाने का काम मोदी सरकार ने किया है,फलतः भारत गरीबों और बेरोजगारों का देश बन गया है।बढ़ते जनाक्रोश को बरगलाने के लिये नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों पर हमला बोला जा रहा है।

नफरत और विभाजन की राजनीति हो रही है।भाकपा माले की लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ 1lरैली से भाजपा के खिलाफ निर्णायक मुहिम का शंखनाद होगा। भाजपा के खिलाफ व्यापक एकजुटता का केंद्र बिहार बने और इसका विस्तार पूरे हिंदी पट्टी में हो,कोलेकर व्यापक रणनीति माले के राष्ट्रीय महाधिवेशन से बनेगा।महाधिवेशन के दरम्यान 18फरबरी को राजनीतिक कन्वेंशन होगा जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव,झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित क्या अन्य नेता भाग लेंगे।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी आमंत्रित किया गया है।पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को भी न्योता दिया गया है।रैली ऐतिहासिक होगी और लाखों लोग भाग लेंगे।

संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए दरभंगा ज़िला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि जिला के 150 पंचायतों और 50 से ज्यादा शहरी निकायों के वार्डों में रैली की तैयारी चल रही है।दरभंगा ज़िला से रैली में रिकॉर्डतोड़ भागीदारी होगी और दलित-गरीबों को उजाड़ने को लेकर राज्य सरकार पर दबाव बनाया जाएगा।

संवाददाता सम्मेलन में वरिष्ठ नेता आर के सहनी, जिला परिषद सदस्या सुमिन्त्रा देवी आदि शामिल थे।