#MNN@24X7 दरभंगा मिथिला स्टूडेंट यूनियन के नेतृत्व में 11 सूत्री मांग को लेकर केवटी प्रखंड मुख्यालय पर हो रहे अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी हैं । रोजाना सैकड़ों में एमएसयू सेनानी आंदोलन के समर्थन में आंदोलन स्थल पर उपस्थित हो रहे हैं। अनशनकारि ब्रजेश कुमार साहु अमित मिश्रा , सहित दर्जनों लोग बैठे हुए है।

अनशनकारियों का हौसला बुलंद हैं लेकिन लगातार स्वास्थ का हाल गिरता जा रहा हैं , दूसरे दिन आंदोलन को संबोधित करते हुए एमएसयू के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला कहा राज्य और केंद्र की सरकार मिथिला के लोगो के जीवन के साथ खिलवाड़ करने का काम पिछले 7 दशक से कर रहा हैं 7 करोड़ लोगो के पास एक भी ऐसा सरकारी अस्पताल नहीं हैं जहाँ पर लोग अपना इलाज सही से करवा सके । इनकी मानसिकता मिथिला विरोधी वाली है। ऐसे ऐसे जनप्रतिनिधि जयचंद कहलाते है। क्योंकि मिथिला – मैथिली के नाम जनता को बहकाने – बरगलाने का कार्य वर्तमान जनप्रतिनिधि करते है।

प्रवीण कुमार झा ने बताया कि हमारे सभी मांग जनहित से जुड़ा हुआ है जब तक हमारे सभी मांगों पर सकारात्मक पहल कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक अणुव्रत यह अनशन जारी रहेगा हम लोगों ने लगातार 2018 से आजादी के बाद दरभंगा लोकसभा क्षेत्र के प्रथम सांसद श्रीनारायण दास जी के प्रतिमा की स्थापना आ बनसारा पंचायत में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाप व प्रखंड क्षेत्र में डिग्री कॉलेज इत्यादि मांगों से संबंधित ज्ञापन प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर तक दिया लेकिन अभी तक कोई ठोस पहल नहीं हुआ है इसलिए हम लोगों ने इस बार ठान लिया है जब तक हमारी मांगों पर कार्यवाही नहीं हो जाती तब तक हम लोग डटे रहेंगे। हम लोगों का स्पष्ट विचार है हमें आश्वासन नहीं कार्यवाही चाहिए।

अनशनकारी स्पष्ट इरादे के साथ बैठे हुए है कि जब तक हमारे सभी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नही होगी, तब तक अनशन जारी रहेगी। मौके पर मिथिलावादी पार्टी के मिडिया प्रभारी वरिष्ठ साथी प्रवीण कुमार झा, MSU केवटी प्रखंड संगठन मंत्री सौरभ सिंह, सुरेश मंडल, टीएन पांडे,विक्की झा, ऋतिक, बिनोद चौपाल, दिनेश चौपाल, राजा पासवान, सौरव कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।