#MNN@24X7 दरभंगा आयु वर्ग के +2 आर एन एम हाई स्कूल परिसर में स्थित किलकारी बिहार बाल भवन दरभंगा में स्पोर्टस मीट शतरंज व कब्बडी बालक – बालिका 2023- 24 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह आयोजन पाँच दिनों तक चलने वाला है जिसने दिनांक 16 जनवरी से 17 जनवरी शतरंज प्रतियोगिता तथा 18 से 20 जनवरी कब्बडी प्रतियोगिता करायी जाएगी। किलकारी बाल भवन बच्चों को निशुल्क सृजनात्मक बनाने के साथ- साथ खेल में भी अग्रसर कर रही है तथा शहर के बच्चों को खेल प्रतियोगिता से जोड़‌कर उनके अंदर खेल के प्रति गंभीर बनाने का प्रभास कर रही है। इस आयोजन में ज्यादा ते ज्यादा विधालय तथा बच्चों को जोड़ने की योजना है।

बीते दिन मंगलवार को बाल भवन द्वारा आयोजित स्पोर्ट्स मीट (कबड्डी व शतरंज) प्रतियोगिता का जिला खेल पदाधिकारी परिमल जी और प्रमंडल कार्यक्रम समन्वयक प्रणव भारती द्वारा दीप प्रजवलन कर प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ हुआ। । मौके पर मौजूद जिला खेल पदाधिकारी श्री परिमल जी ने अपने संबोधन में कहा की शतरंज में ऐसा पहली बार हुआ जब दरभंगा जिला में एकसाथ 150 खिलाड़ी शह और मात का खेल खेला है। साथ ही उन्होंने बच्चों को कबड्डी और शतरंज प्रतियोगिता हेतु शुभकामनाए दी।

दरभंगा एथलेटिक संघ के सचिव यशपाल कुमार ने भी अपनी उपस्थिति से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। तकनीकी खेल पदाधिकारी हरिमोहन चौधरी ने बच्चों को शुभकामना दी।
पहले दिन शतरंज प्रतियोगिता अंडर -16 वर्ग के आयु में किलकारी के प्रिंस कुमार, आर्यन वैभव मिश्रा पहले चरण को जीतकर दूसरे चक्र में प्रवेश कर लिए हैं। वहीं बालिका वर्ग में किलकारी की अवनि शर्मा, रीता, शुभी श्रीवास्तव व खुशी कुमारी दोनो मैच जीतकर अगले चरण में प्रवेश कर लिए है। निर्णायक की भूमिका में साकेत चौधरी, शाहिद हुसैन, अभिषेक, अमित, किशोर झा, दीपक पंडित व सुमंत कुमार थे।
सहायक कार्यक्रम पदाधिकारी निधी कुमारी और लेखा पदाधिकारी आनंद किशोर ने आयोजन में बच्चों को प्रोत्साहित किया। इस आयोजन को पूर्ण रूप से सार्थक बनाने में किलकारी बाल भवन के खेल प्रशिक्षक रेशमी कुमारी, पवन कुमार, साकेत चौधरी का अहम योगदान था। इनके साथ बाल भवन के सभी प्रशिक्षक, कर्मी ने भरपूर सहयोग दिया।